×

AAP का UP प्लान: 300 यूनिट बिजली फ्री, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोले- '21वीं सदी में बिजली लग्जरी नहीं, बुनियादी सुविधा'

मनीष सिसोदिया ने आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर अपना पहला वादा किया। उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली, हर घर में 24 घण्टे बिजली बिजली दी जायेगी।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Ashiki
Published on: 16 Sep 2021 9:15 AM GMT
AAP party
X

संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, सभाजीत सिंह  

लखनऊ: दिल्ली सरकार में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश की जनता के लिए गुरुवार को पहला वादा किया। उन्होंने प्रदेश की जनता को बिजली के बिल से मुक्त करने की बात कही। उन्होंने कहा,"आप की सरकार बनने पर बिलों को फाड़ कर फेंक दीजिएगा। सबके बकाए बिल माफ़ कर दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश की जनता के लिए 21वीं सदी में बिजली लग्जरी नहीं, बुनियादी सुविधा है।" उन्होंने कहा कि " उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी।"

गुरुवार को राजधानी के गोमती नगर स्थित आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप पार्टी की ओर से यह वादा किया गया। इसमें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodiya), राज्यसभा सांसद व आप प्रदेश प्रभारी संजय सिंह (Rajyasabha MP Sanjay Singh) और प्रदेश अध्यक्ष (Sabhajeet Singh) के साथ तमाम आप कार्यकर्ता उपस्थित थे। प्रेस वार्ता में मनीष सिसोदिया ने आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर अपना पहला वादा किया। उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली, हर घर में 24 घण्टे बिजली बिजली दी जायेगी।

किसान को खेती के लिए बिजली मुफ्त में'

मनीष सिसोदिया ने किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा करते हुए कहा,"किसान बहुत दुखी हैं।क्योंकि उसके फसल के दाम तो योगी सरकार ने बढ़ाए नहीं, उल्टा बिजली बहुत महंगी कर दी। मैं AAP की ओर से किसानों को भरोसा दिलाता हूं, आपके वोट से AAP की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान को खेती के लिए बिजली मुफ्त में दी जाएगी।"उन्होंने बताया कि केजरीवाल की गारंटी है कि उत्तर प्रदेश के हर एक किसान का खेती के लिए इस्तेमाल किए बिजली का बिल ज़ीरो रुपये हो जाए, फिर किसान चाहे जितनी भी बिजली इस्तेमाल करें।


'अपमान के डर से लोग आत्महत्या कर रहे हैं'

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'योगी सरकार ने बिजली इतनी महंगी कर दी है कि आम लोगों से बिजली के बिल नहीं चुकाये जा रहे हैं। किसी के घर 1 लाख का , किसी के घर 1.5 लाख का बिल आ रहा है। यूपी सरकार कह रही है कि बिजली के बिल भरे वरना सरकार आपको अपराधी मानेगी। अपमान के डर से लोग आत्महत्या कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि 'यूपी में सैकड़ों केस हैं, जहां आम नागरिकों ने महंगे बिजली बिल के कारण आत्महत्या की है। अलीगढ़ के किसान रामजी लाल को 1.5 लाख का बिजली बिल भेजा गया, जो बिल नहीं भर सकते थे इसलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली।'

बिजली बिल की वजह से 17 साल की लड़की ने की आत्महत्या

मनीष सिसोदिया ने एटा जिले की एक 17 साल की लड़की के सुसाइड नोट का ज़िक्र करते हुए कहा,"एटा में 17 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में बिजली विभाग को लिखा कि मेरे पिता अपराधी नहीं हैं। आपने उन्हें गलत बिजली का बिल भेजा है।" उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके घरों में महँगे बिजली के बिल योगी सरकार ने भेज रखे हैं। उनको अपराधी की श्रेणी में रख कर अपमानित कर रही है।

UP विधानसभा चुनाव-2022 हेतु AAP का पहला वादा-

• 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।

• पुराने घरेलू बिल माफ़ होंगे।

• हर घर 24 घण्टे बिजली।

• किसानों को मुफ़्त बिजली।

समय आने पर मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित होगा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने के बाबत सवाल पूछे गये सवाल के जवाब में कहा,"समय आने पर मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित होगा। फिलहाल, हम सभी लोगों का दायित्व है कि हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गुड़ गवर्नेंस को जनता के बीच लेकर जाएं।"

Ashiki

Ashiki

Next Story