×

अब्बाजान-चचाजान की जंग में भाजपा-सपा के सांसद,मंत्री भी शामिल, वोट बैंक पर टिकी निगाहें

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब अब्बाजान और चचाजान मुद्दे की एंट्री हो गई है और इसे लेकर बीजेपी और सपा के नेता एक दूसरे पर हमलावर हैं। वैसे अब्बाजान कंट्रोवर्सी (Abbajan Controversy) कोई नई नहीं है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) की सुगबुगाहट के साथ इस मुद्दे ने एक बार फिर जन्म ले लिया है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 20 Sep 2021 6:50 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2021 7:45 AM GMT)
अब्बाजान-चचाजान पर भिड़े सपा-बीजेपी, क्या वोट बैंक साधने में होंगे कामयाब
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब अब्बाजान और चचाजान मुद्दे की एंट्री हो गई है और इसे लेकर बीजेपी और सपा के नेता एक दूसरे पर हमलावर हैं। वैसे अब्बाजान कंट्रोवर्सी (Abbajan Controversy) कोई नई नहीं है, लेकिन अब विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav) की सुगबुगाहट के साथ इस मुद्दे ने एक बार फिर जन्म ले लिया है। वहीं, बीजेपी और सपा के बीच जारी अब्बाजान विवाद को किसान नेता राकेश टिकैत ने एक नया रंग दे दिया।

भाजपा और सपा (BJP vs Samajwadi Party) के बयानबाजी के बीच में किसान नेता राकेश टिकैत भी कूद पड़े और असदुद्दीन औवैसी को भाजपा की बी-टीम बताते हुए कहा कि भाजपा को जिताने चचाजान आ गये हैं। हालांकि टिकैत के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उन पर जमकर निशाना साधा और उन्हें चुनाव लड़ने की चुनौती दे दी। लेकिन अब तक ये विवाद थम नहीं पाया है, बल्कि लगातार सपा और बीजेपी इस मुद्दे को लेकर एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने कंट्रोवर्सी पर कही ये बात

इस बीच बदायूं की लोकसभा सांसद संघ मित्रा मौर्य (Sanghmitra Maurya) ने अब्बाजान विवाद पर सपा पर निशाना साधा है। एटा में आयोजित बीजेपी के प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान जब बीजेपी सांसद से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के लिए अब्बाजान शब्द का इस्तेमाल किए जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनका भी काम केवल टोपी लगा लेना होता था।

अग्निहोत्री ने कहा बीजेपी को नहीं हरा पाएंगे 'अब्बा जान' और 'चचा जान'

वहीं, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री (Ram Naresh Agnihotri) ने इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तो बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं। इस मुद्दे में राकेश टिकैत द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि 'अब्बा जान' और 'चचा जान' मिलकर भी बीजेपी को हराने में नाकामयाब रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राकेश टिकैत ने 2 बार चुनाव लड़ा और दोनों बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा। इस बार भी मोदी और योगी को जनता आशीर्वाद देकर जिताएगी।

अबू आजमी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

दूसरी ओर महाराष्ट्र सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी (Abu Azmi) ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) के साढ़े चार साल पूरे होने के मौक पर पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन वर्षों में बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता से केवल झूठ बोलने का काम किया है। इस दौरान सपा नेता ने यह भी कहा कि इस सरकार ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया है, इसीलिए अब अब्बाजान और अम्मीजान की राजनीति कर रही है। लेकिन अब जनता को विकास चाहिए, मंदिर-मस्जिद के नाम पर कितने दिन राजनीति करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story