×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Sonbhadra: सोनभद्र में सपा-कमेरावादी आमने-सामने, गठबंधन दांव पर, घोरावल से दोनों दलों का पर्चा दाखिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सोनभद्र के घोरावल विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के बात अब अपना दल (के) के प्रत्याशी ने भी दाखिल किया नामांकन।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Feb 2022 12:35 PM GMT
Sonbhadra: सोनभद्र में सपा-कमेरावादी आमने-सामने, गठबंधन दांव पर, घोरावल से दोनों दलों का पर्चा दाखिल
X

फाइल तस्वीर

सोनभद्र। सोनभद्र में सियासी उलटफेर और उठापटक का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बदले समीकरण में घोरावल विधानसभा सीट (Ghorawal assembly seat) पर सपा (SP) और अपना दल कमेरावादी (Apna Dal Comrawadi) दोनों आमने-सामने आ गए हैं। सपा की तरफ से जहां इं. रमेशचंद्र दूबे (Rameshchandra Dubey) ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया था।

वहीं बृहस्पतिवार को अद के की तरफ से सुरजीत सिंह पटेल (Surjit Singh Patel) ने नामांकन कर सीधे मुकाबले की ताल ठोंक दी। इसके साथ ही जहां घोरावल सीट पर सियासी समीकरण उलझने लगा है। वहीं सपा और अद के बीच हुए गठबंधन के भविष्य को लेकर भी चर्चाएं होने लगी हैं।

बताते चलें कि अपना दल कमेरावादी पिछले करीब एक माह से घोरावल सीट को अपने खाते में मानकर चल रही थी। पखवाड़े भर पूर्व जहां लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर घोरावल सीट पर उम्मीदवार लड़ाने का ऐलान किया गया था। वहीं सप्ताह भर पूर्व मिर्जापुर जिले के चुनार क्षेत्र अंतर्गत बगही गांव निवासी सुरजीत सिंह पटेल को घोरावल से उम्मीदवार भी घोषित किया गया लेकिन सपा की तरफ से इसको लेकर सस्पेंस बना रहा।

सपा के सामने अपना दल (के) ने ठोकी ताल

सपा प्रत्याशी के रूप में रमेशचंद्र दूबे के नामांकन करने तक सस्पेंस की स्थिति बनी रही। बुधवार को जब सपा की तरफ से नामांकन हुआ, तभी कमेरावादी की तरफ से इसे गठबंधन धर्म के विपरीत आचरण बताते हुए आमने-सामने की चुनावी ताल ठोंकने के संकेत मिलने शुरू हो गए थे। जिलाध्यक्ष सीडी सिंह पटेल का कहना था कि राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश का इंतजार किया जा रहा है। बृहस्पतिवार की सुबह उन्होंने भी नामांकन का ऐलान कर दिया और घोरावल सीट से कमेरावादी की तरफ से प्रत्याशी घोषित किए गए सुरजीत सिंह पटेल ने आखिरी समय में नामांकन कर आमने-सामने की ताल ठोंक ही दी।

गठबंधन के बावजूद आमने-सामने की ताल आगे चलकर क्या गुल खिलाएगी, यह तो वक्त बताएगा? लेकिन इसको लेकर जहां चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं आगे चलकर इस गठबंधन का भविष्य क्या रहेगा? इसको लेकर भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं। उधर, अपना दल कमेरावादी के जिलाध्यक्ष सीडी सिंह पटेल ने भी नामांकन की पुष्टि की। कहा कि उनकी पार्टी घोरावल में मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story