×

UP Election 2022: 'हमारी पार्टी के विधायक बने तो दीवारें हिला देंगे' जनसभा को संबोधित करते हुए बोले असदुद्दीन ओवैसी

UP Election 2022: मुरादाबाद के बिलारी में लोगों की भारी मौजूदगी को देख गदगद हुए एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Monika
Published on: 10 Feb 2022 8:12 AM GMT
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर नेताओं के बयान में गर्माहट आ चुकी है। अपनी धुंआधार प्रचार अभियान के दौरान नेता जमकर अपने विरोधियों पर तीखा प्रहार बोल रहे हैं। एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ औऱ मुस्लिमों के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी यूपी के दंगल में आक्रमक प्रचार अभियान चला रहे हैं। बुधवार को मुरादाबाद (Moradabad rally) में हुई उनकी रैली में उनके द्वारा दिया गया भाषण खुब सुर्खियां बटोर रहा है। ओवैसी अपने संबोधन के दौरान कहा, अगर हमारी पार्टी के विधायक जीत कर आते हैं तो दिवारें हिला देंगे। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की सभी चारों प्रमुख पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस (congress) का खूनी पंजा, कमल को धूल चटाओ, हाथी को रोक दो और साइकिल में पंक्चर कर दो।

मुरादाबाद के बिलारी में लोगों की भारी मौजूदगी को देख गदगद हुए एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा। ओवैसे ने कहा कि पांच साल में बीजेपी शासन के दौरान बुनकरों की हालत में कोई बदलाव नहीं आया है। कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। किसानों को उनके फसल का दाम नहीं मिल रहा है। 45 प्रतिशत तकनीकी स्नातक औऱ 50 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं। इन सबके बावजूद योगी बाबा गर्मी और सर्दी पैदा करने की बात कर रहे हैं। बिलारी में बीते 5 साल में कोई काम नहीं हुआ। अगर हमारी पार्टी का विधायक बना तो हम दीवार तोड़ देंगे।

सपा कांग्रेस पर भी साधा निशाना

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सपा औऱ कांग्रेस पर मुसलमानों का वोट डराकर लेने का आरोप लगाया। ओवैशी ने कहा कि उन्हें बता तो कि मुसलमान केवल अल्लाह से डरता है। अपने खिलाफ बीजेपी की बी टीम होने के आऱोप पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि झूठा इल्जाम उनपर जानबूझकर लगाया जाता है ताकि मुसलमानों के वोट को बहलाकर ले सकें। सपा इसलिए उनके बारे में ऐसा प्रचार कर रही है। इस दौरान उन्होंने जेल में बंद वरिष्ठ सपा नेता और सांसद आजम खान की मुश्किलों के लिए अल्लाह से दुआ भी की। बता दें कि ओवैसी सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर आजम खान को फंसाने का आरोप लगाते रहे हैं।

सत्ता मे आने पर इन्हें सीएम और डिप्टी सीएम बनाएंगे ओवैसी

भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले कई पार्टियों के साथ चुनाव लड़ रहे एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि अगर उनका मोर्चा चुनाव में सफल होता है तो पूर्व मंत्री बाबूसिंह कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वहीं तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे। जिसमे से एक मुस्लिम, दूसरा दलित औऱ तीसरा ओबीसी समाज से होगा। बता दें कि बाबूसिंह कुशवाहा मायावती सरकार में मंत्री रह चुके हैं। एनआरएचएम घोटाले में फंसने के बाद उन्हें मायवाती ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। फिर वो बीजेपी में शामिल हो गए थे।

हिजाब विवाद को लेकर भी बोले ओवैसी

कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे गतिरोध का मुद्दा ओवैसी यूपी चुनाव प्रचार के दौरान भी उठा रहे हैं। हैदराबाद सांसद ने अपने इस रैली के दौरान भी कहा कि हमे क्या पहनना है औऱ क्या खाना है। इसका अधिकार संविधान देता है। हिंदुस्तान किसी के बाप का थोड़े ही है। यहां लड़कियां चाहे तो हिजाब पहनकर वोट डालने जाएं या स्कूल कॉलेज जाएं, ये उनकी मर्जी है। मलाला के बहाने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए उन्होंने ब्रिटेन जाकर अपनी जीन बंचानी पड़ी। हमारे यहां की लड़कियां शेरनी से कम नहीं है। खराब मानसिकता का मुंहतोड़ जवाब देना जानती हैं। दरअसल ओवैसी कर्नाटक के उस घटनाक्रम का जिक्र कर रही थे जिसमे एक मुस्लिम छात्रा कॉलेज हिजाब पहनकर आती है जिसे देखकर कुछ छात्र जय श्री राम का नारा लगाने लगते हैं। लड़की भी पलटकर अल्लाहू अकबर..रिपीट कर जवाब देती है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुआ था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story