UP Election 2022: अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना, आपराधिक छवि के प्रत्याशियों को लेकर कही ये बात

UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची से आपराधिक छवि वाले नेताओं की संख्या की गिनाते हुए बीजेपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 30 Jan 2022 5:24 AM GMT
UP Election 2022: अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना, आपराधिक छवि के प्रत्याशियों को लेकर कही ये बात
X

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख (UP Assembly Election 2022 Date) नज़दीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों और राजनेताओं के माथे पर चिंता की लकीरें भी बढ़ती जा रही हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा शारीरिक चुनावी रैलियों और भीड़ इकट्ठा करने पर रोक लगाने के चलते सभी नेता ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में रैलियों के स्थान पर अब ट्विटर पर नेता एक दूसरे को निशाना बनाते और एक दूसरे पर हमलावर होते नज़र आ रहे हैं।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा जनता पार्टी (BJP) द्वारा यूपी चुनाव के मद्देनज़र जारी उम्मीदवारों की सूची से आपराधिक छवि वाले नेताओं की संख्या की गिनती करते हुए लिखा है कि-"बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज़: भाजपा के आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का शतक पूरा होने में बस एक की कमी। अब तक आपराधिक छवि के 99 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है!"

सोशल मीडिया का किया जा रहा भरपूर इस्तेमाल

आपको बता दें कि 10 मार्च 2022 को विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम घोषित होना है। ऐसे में सपा और भाजपा समेत प्रदेश और देश के अन्य राजनीतिक दल अपनी जीत सुनिश्चित करने की ज़बरदस्त कोशिश में लगे हैं। वर्चुअल माध्यम से चल रहे चुनाव प्रचारों के चलते सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग किया जा रहा है।

आगामी चुनाव के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दल एक दूसरे पर अपराध को बढ़ावा देने, माफियाओं को शरण देने और साथ ही आपराधिक छवि वाले नेताओं को उम्मीदवार बनने को लेकर हमलावर हो रहे हैं। ऐसे में भाजपा द्वारा पूर्व में सपा पर किए गए प्रहारों का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने यह ट्वीट किया है।

यूपी में 7 चरण में होंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में आयोजित होने हैं। जिसमें पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे का 14 फरवरी, तीसरे का 20 फरवरी, चौथे का 23 फरवरी, पांचवें का 27 फरवरी, छठवें का 3 मार्च तथा सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। सभी चरणों के मतदान के पश्चात 10 मार्च को चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story