×

UP Election 2022: अनूपशहर विस सीट के मतगणना मजिस्ट्रेट बदलने की उठी मांग, दो प्रत्याशियों ने EC को भेजा पत्र

UP Election 2022: बुलंदशहर की 67-अनूपशहर विधानसभा सीट की मतगणना से पहले प्रत्याशियों को धांधली का डर EC को पत्र भेजा।

Sandeep Tayal
Published on: 5 March 2022 2:15 PM GMT
UP Election 2022: Demand for change of counting magistrate of Anupshahr district seat, two candidates sent letter to EC
X

बुलंदशहर: भारत निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

UP Election 2022: भाकियू नेता राकेश टिकैत (BKU leader Rakesh Tikait) द्वारा मतगणना ठीक से कराने के बयान के बाद बुलंदशहर के अनूपशहर विधानसभा सीट (Anupshahr Assembly Constituency) के बसपा व गठबंधन प्रत्याशियों ने भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर मतगणना में गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए मतगणना मजिस्ट्रेट को बदलने की मांग की है।

जारी पत्र में दावा किया गया है कि अनूपशहर के भाजपा प्रत्याशी संजय शर्मा वह मतगणना मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा के रिश्ते प्रांगण में जगजाहिर है जिससे मतगणना प्रभावित हो सकती है दोनों ही प्रत्याशियों ने मतगणना मजिस्ट्रेट बदलने की मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मांग की है।

मतगणना में गड़बड़ी की आशंका

बुलंदशहर जनपद की 67-अनूपशहर विधानसभा सीट की मतगणना से पहले प्रत्याशियों को धांधली का डर सताने लगा है। सबसे ज्यादा गड़बड़ी की आशंका अनूपशहर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े बसपा प्रत्याशी रामेश्वर लोधी व गठबंधन के एनसीपी प्रत्याशी केके शर्मा ने जताई है। अनूपशहर सीट से गठबंधन के प्रत्याशी केके शर्मा व बसपा प्रत्याशी रामेश्वर लोधी ने मुख्य निर्वाचन आयोग समेत जिला निर्वाचन अधिकारी को मेल भेजकर कहा है कि अनूपशहर विधानसभा क्षेत्र के मतगणना मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा को हटाकर किसी अन्य मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया जाये।


गठबंधन प्रत्याशी केके शर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी संजय शर्मा के करीबी बताकर वैभव मिश्रा पर मतगणना प्रभावित करने की आशंका जताई है। वहीं बसपा प्रत्याशी रामेश्वर लोधी ने मेल के माध्यम से निर्वाचन आयोग को बताया कि अनूपशहर विधानसभा सीट पर मतगणना निष्पक्ष कराने के लिए मतगणना मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा को हटाना अत्यंत आवश्यक है। पत्र में दावा किया गया है मतदान में भी बीजेपी प्रत्याशी को काफी सहयोग किया गया था। इसलिए इनके रहते निष्पक्ष मतगणना की उम्मीद नहीं की जा सकती।

मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा के रहते निष्पक्ष मतगणना कराना संभव नहीं- कमल राजन

वहीं बसपा जिलाध्यक्ष कमल राजन (BSP District President Kamal Rajan) ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर बताया की अनूपशहर विधानसभा सीट पर निष्पक्ष मतगणना कराने के लिए अनूपशहर सीट के मतगणना मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा के रहते निष्पक्ष मतगणना कराना संभव नहीं हैं। इसलिए तत्काल मतगणना मजिस्ट्रेट वैभव मिश्रा के स्थान पर अन्य किसी से मतगणना कराने की बात कही है।


बता दें कि कल बुलंदशहर में भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों से नौवें 10 मार्च की छुट्टी रख मतगणना सही से कराने वे मशीनों की रखवाली करने की बात कही थी साथ ही दावा किया था कि चुनाव में गड़बड़ी हो सकती है ऐसा उन्हें लोगों ने बताया है बस फिर क्या था राकेश टिकैत के बयान के बाद अब प्रत्याशियों को मतगणना में गड़बड़ी होने की आशंका सताने लगी है

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story