×

UP Election 2022: बसपा ने जारी की 65 उम्मीदवारों की एक और सूची, देखें पूरी लिस्ट

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती की अगुवाई में बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार 31 जनवरी को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची सार्वजनिक की है जिसमें 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 31 Jan 2022 3:43 PM GMT (Updated on: 31 Jan 2022 4:46 PM GMT)
UP Election phase 7 Voting voting in VARANASI Azamgarh Mau Jaunpur
X

मायावती (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Lucknow: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज देर शाम बसपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। इस सूची में 61 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इस सूची में 20 प्रत्याशी ब्राम्हण है। इसके अलावा महिलाओं को भी जगह दी गयी है। सूची में मुस्लिमों का भी प्रतिनिधित्व रखा गया है।इसमें सुल्तानपुर से देवी प्रसाद मिश्रा सिराथू संतोष कुमार त्रिपाठी चायल से अतुल दिवेदी सोरांव से आनंद भर्ती गौरी गंज से राम लखन शुक्ल अमेठी से रागिनी तिवारी नरेंद्र त्रिपाठी चित्रकूट से पुष्पेंद्र सिंह मानिकपुर बलबीर रामपुर कहस बांकेलाल पटेल कुंडा मोहम्मद फहीम कुर्सी गीता गौतम विश्वनाथ गंज संजय त्रिपाठी लम्भुआ उदयराज वर्मा इलाहबाद संजय गोस्वामी का नाम शामिल है।

तीन दिन पहले बसपा सुप्रीमों ने 53 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इसके दो दिन पहले भी बसपा ने आठ प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इस दफे बसपा टुकडों में प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। हर चरण के पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा की जा रही है।






इसके पहले मायावती की अगुवाई में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party ) ने सोमवार 31 जनवरी को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची सार्वजनिक की। इस सूची के मद्देनज़र बहुजन समाज पार्टी और बसपा प्रमुख मायावती ने तीसरे और चौथे चरण के बचे हुए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इस सूची में लखीमपुर ज़िले की दो (निघासन और कस्ता) विधानसभा सीटों के अतिरिक्त कासगंज और पीलीभीत की विधानसभा सीट शामिल है।

आपको बता दें कि पीलीभीत और कासगंज की सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लखिमपुर खीरी की दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। पूर्व में बहुजन समाज पार्टी ने लखीमपुर खीरी ज़िले की निघासन सीट से मनमोहन मौर्य तथा कस्ता विधानसभा सीट से सरिता वर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन पार्टी आलाकमान ने अपना निर्णय बदलते हुए दोनों सीटों के उम्मीदवारों को बदलने का निर्णय लिया है।


इन उम्मीदवारों के नामों का हुआ ऐलान-

1. पीलीभीत ज़िले की पीलीभीत विधानसभा सीट से शाने अली को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

2. कासगंज ज़िले की कासगंज विधानसभा सीट से मोहम्मद आरिफ को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

3. लखिमपुर खीरी ज़िले की निघासन विधानसभा सीट से आर.ए. उस्मानी

4. कस्ता (एससी आरक्षित) विधानसभा सीट से श्रीमती हेमवती राज को उम्मीदवार घोषित किया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों हेतु मतदान 10 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च के मध्य कुल 7 चरणों में आयोजित होंगे तथा 10 मार्च को चुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story