×

UP Election 2022: सपा के बाद अब भाजपा के जलेसर प्रत्याशी ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, ये है निवर्तमान विधायक संजीव दिवाकर

चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के सख्त पालन करने के आदेश के बावजूद भी राजनीतिक दल नियमों के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहे हैं। एटा के सपा के बाद अब बीजेपी नेता ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Sunil Mishra
Published on: 29 Jan 2022 4:28 PM GMT
UP Election 2022: सपा के बाद अब भाजपा के जलेसर प्रत्याशी ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, ये है  निवर्तमान विधायक संजीव दिवाकर
X

SP-BJP

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में चल रहे नामांकन में आज नामांकन करने आये विधानसभा जलेसर सीट (Assembly Jalesar seat) से निवर्तमान विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रत्याशी संजीव दिवाकर (Sanjeev Diwakar) व उनके समर्थकों ने नामांकन के लिए जाते समय कलक्ट्रेट गेट नामांकन स्थल पर जाते समय नारेबाजी कर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई।

आपको बता दें कलेक्ट्रेट परिसर में बनाए गए नामांकन केंद्र पर नामांकन करने पहुंचे भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के समीप ही जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जिला प्रशासन के सुरक्षा व्यवस्था में तैनात मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी व पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना देखता रहा।

जहां जनपद में आचार संहिता व 144 लगी हुई है तो वहीं दूसरी ओर इस प्रकार की भारत निर्वाचन की रोक के बाद प्रत्याशियों व उनके समर्थकों द्वारा आचार संहिता के नियमों का पालन न कर चुनौतियां पेश की जा रही हैं। इसी क्रम में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने बीजेपी जिंदाबाद, संजीव दिवाकर जिंदाबाद जैसे नारे लगाए गए।

नामांकन कर वापस आने के बाद जब संजीव दिवाकर से संवाददाता ने आचार संहिता (Code of conduct) का उल्लंघन कर कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी करने का सवाल किया गया तो उन्होंने पहले कहा कि हम मौजूद नहीं थे जब रिकोर्डिंग होने की बात कही तो उन्होंने कहा कि परिसर के अन्दर तो एंट्री ही नहीं है कलक्ट्रेट परिसर में नारे बाजी की बात उन्होंने स्वीकार ली।

बता दें कि भाजपा ने जलेसर विधानसभा से वर्तमान विधायक संजीव दिवाकर को पुनः प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में उनके समर्थकों में भारी उत्साह हैं जिसके चलते वह नारेबाजी करके आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गयी और जमकर भाजपा के नारे लगाए।

आपको बताते चलें बीते दिन जलेसर से सपा प्रत्याशी रणजीत सुमन (Ranjeet Suman) के पिता सपा के कद्दावर नेता राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन (Ramji Lal Suman) नामांकन स्थल पर जाने वाली सभी वैरीकैटिंगो को तोडकर अपनी गाड़ी व अन्य के साथ निर्वाचन स्थल पर पहुंच गये थे जहाँ प्रत्याशी व उनके प्रस्तावको के अलावा किसी के जाने पर रोक है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story