×

UP Election 2022: CM भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ की तर्ज पर यूपी में करेंगे विकास

UP Election 2022 में कांग्रेस (Congress) के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, बीजेपी सिर्फ धर्म-जाति की राजनीति करती है, जिससे यूपी काफी पिछड़ गया है।

Kaushlendra Pandey
Written By Kaushlendra PandeyPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 5 March 2022 10:47 AM GMT
Bhupesh Baghel
X

भूपेश बघेल (फाइल तस्वीर) 

सोनभद्र। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने शनिवार को घोरावल और राबर्ट्सगंज में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने जहां भाजपा पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं, ज्यादातर समय छत्तीसगढ़ में किए कार्यों का बखान कर जनता को रिझाने में लगे रहे। लोगों से वायदा किया कि अगर यूपी में कांग्रेस (Congress) की सरकार बनी तो यहां छत्तीसगढ़ की तर्ज पर विकास किया जाएगा और किसान हित में योजनाएं लागू की जाएंगी।

जाति-धर्म के नाम पर लोगों का हुआ नुकसान

भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर जिस प्रकार से किसान, नौजवान, दलित, आदिवासी और जाति-धर्म के नाम पर लोगों का नुकसान किया गया है, उससे प्रदेश काफी पिछड़ गया है। किसान देश की रीढ़ होता है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 25 रुपये की दर से किसानों के धान की खरीद की जाती है। गायों के खुले घूमने पर जो किसानों का नुकसान हो रहा था उसके लिए भी योजना बनाई गई और गोबर खरीदारी का काम दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से किया गया।

माफ किया जाएगा किसानों का कर्ज

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तरफ से किए गए वायदों का जिक्र करते हुए कहा कि, जब कांग्रेस सरकार आएगी तो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। कहा कि, छत्तीसगढ़ एक छोटा सा प्रदेश है और जिस सोच के साथ हमने वहां काम किया है, वह नजीर है। बघेल ने कहा कि वहां अस्थाई रूप से नियुक्त अध्यापकों को दो लाख की संख्या में स्थाई किया गया। सब को ध्यान में रखकर हमने वहां काम किया। अगर उत्तर प्रदेश के अंदर कांग्रेस के सरकार आती है तो उसी तर्ज पर किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों के लिए काम किया जाएगा।

घोरावल सीट पर कांग्रेस लगा रही पूरा जोर

बता दें कि घोरावल में कांग्रेस ने राजपरिवार की बहू को चुनावी मैदान में उतारा हुआ है। इस नाते कांग्रेस का इस सीट पर विशेष जोर है। वहीं प्रियंका की सभा में दिखी खाली कुर्सियां भी चुनाव अभियान का संचालन कर रहे लोगों में सोनभद्र के परिणाम को लेकर बेचैनी बढ़ाए हुए है। यहीं कारण है कि कांग्रेस की पूरी टीम आखिरी चरण के प्रचार के आखिरी दिन पसीना बहाने में लगी रही।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story