×

UP Election 2022: पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश का दावा, अमेठी में पांचों सीट खिलेगा कमल

UP Election 2022: गौरीगंज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी चंद्र प्रकाश मिश्रा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अमेठी के सभी विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के बड़ी जीत का दावा किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Surya Bhan Dwivedi
Published on: 2 Feb 2022 4:38 PM GMT
UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की एक और लिस्ट जारी, इनका कटा टिकट
X

BJP (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: प्रदेश के अमेठी में गौरीगंज विधानसभा सीट (Gauriganj Assembly seat) से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार व पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मिश्र (Chandra Prakash Mishra) मटियारी टिकट पाने अमेठी में बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया है। आज गौरीगंज कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए मटियारी ने कहा कि यहां 404 बूथ में ऐसा कोई बूथ नहीं जो हम जीत नहीं रहे हैं। हम सभी 404 बूथों पर जीतेंगे, आज से नहीं हम कई वर्षों से मेहनत कर रहे हैं।

पूर्व विधायक चन्द्रप्रकाश मिश्र मटियारी ने आगे कहा कि हमारा मुद्दा राष्ट्र निर्माण का है। हमारा मुद्दा सर्व समाज के विकास का है। हमारा मुद्दा सबका साथ सबका विकास सबका विशवास का है। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे मुद्दों पर ही हमारी सरकार चल रही है। हमारी पार्टी बूथ स्तर की तैयारी करती है हमारा बूथ सबसे मजबूत इसी तर्ज पर हम काम कर रहे है। अगर हम बूथ जीतेंगे तो विधानसभा जीतेंगे। हम अमेठी संसदीय क्षेत्र की पांचों सीट जीत कर सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के नेतृत्व में लखनऊ के पंचायत मे पेश करेंगे। स्मृति ईरानी ने जो विकास की गंगा यहां बहाई है। उसके दम पर कह सकते है कि हम सारी विधानसभा से जीत दर्जकर लखनऊ पहुंच रहे हैं।

2019 को चंद्रप्रकाश मिश्रा ने थामा था बीजेपी का दामन

चंद्रप्रकाश मिश्रा की किस्मत उस समय अचानक खुल गई थी जब मायावती (Mayawati) ने 2007 के विधानसभा चुनाव में सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले को आजमाया। ब्राह्मण उम्मीदवार के रूप में मिश्रा को बसपा का टिकट मिला और मायावती की लहर में जीत हासिल कर वे लखनऊ विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहे। लेकिन अगले ही चुनाव में उन्हें मुंह की खानी पड़ी और वे अपनी सीट नहीं बचा सके। हालांकि इसके बाद भी वे बसपा के साथ बने रहे लेकिन उन्हें भी एक 'दमदार' साख की जरूरत थी जहां वे अपना घरौंदा बना सकें। 20 मार्च 2019 को उन्होंने बीजेपी ज्वाइन किया था।

आपको बताते चलें कि गौरीगंज विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से विगत 10 वर्षों से राकेश प्रताप सिंह (Rakesh Pratap Singh) विधायक हैं वही कांग्रेस ने पूर्व विधायक नूर मोहम्मद (Noor Muhammad) के बेटे फतेह बहादुर (Fateh Bahadur) को चुनावी मैदान में उतारा है बसपा ने राम लखन शुक्ला (Ram Lakhan Shukla) के ऊपर दाम लगाया है इसके अतिरिक्त जनसत्ता दल (Jansatta Dal) से चौधरी नफीस (Chaudhary Nafees) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से शिव प्रसाद कश्यप (Shiv Prasad Kashyap) चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story