×

UP Election 2022: जिताऊ प्रत्याशियों के लिए भाजपा की बैठक आज फिर, 13 जनवरी को होगा अंतिम फैसला

UP Election 2022: आज भाजपा (BJP) के नेता दिल्ली में एक बार फिर जिताऊ प्रत्याशियों को तय करने के लिए दोपहर 11 बजे मंथन करेगें।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 12 Jan 2022 4:02 AM GMT
BJP leaders
X

भाजपा नेताओं की बैठक (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: मंगलवार को दस घंटे तक चली बैठक के बाद आज भाजपा (BJP) के नेता दिल्ली में एक बार फिर जिताऊ प्रत्याशियों को तय करने के लिए दोपहर 11 बजे मंथन करेगें। तय हो गया है कि जिन विधायकों का फीड बैक ठीक नहीं है उनको दोहराया नहीं जाएगा। इसके अलावा परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले किसी भी विधायक को टिकट नहीं दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि बैठक में संभावित पहले तीन चरणों के प्रत्याशियों (bjp candidate list 2022 uttar pradesh) के 170 नामो पर विचार किए जाने के बाद 13 जनवरी को अंतिम सूची संसदीय बोर्ड के पास भेज दी जाएगी।

बैठक के दौरान तय किया गया है कि नामांकन की तारीख नजदीक आने पर प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। पहले जारी करने से पार्टी में आपसी टकराव की संभावना बढ़ने की आशंका है। फिलहाल अनुमान यही है कि पहली सूची 14 या 15 जनवरी को जारी कर दी जाएगी। पार्टी की रिपोर्ट और संघ की तैयार रिपोर्ट को भी इसका आधार बनाया गया है।

बैठक में शामिल हुए ये

गौरतलब है कि राज्य की 58 सीटों में पहले चरण में चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि आज की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 13 जनवरी को हो सकती है और इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा इस बैठक में शामिल होंगे। वहीं बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि प्रदेश इकाई द्वारा भेजे गए नामों के अलावा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा विभिन्न सर्वेक्षणों के जरिए सामने आए नामों पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में बैठक में चुनाव की रणनीति और विपक्ष पर आक्रामण करने की रणनीति के साथ डिजिटल प्रचार के तौर-तरीकों चुनावी रैलियों, सभाओं, रोड शो आदि पर भी विचार किया जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story