×

UP Election 2022: भाजपा में टिकट के दावेदारों की धड़कने बढ़ी तीसरे और चौथे चरण की सूची आज

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों भाजपा हाईकमान टिकटों को लेकर माथा पच्ची करने में जुटा है। पार्टी ने तीसरे, चौथे और पांचवे चरण के करीब 160 नाम तय कर लिए गए हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 20 Jan 2022 3:58 AM GMT
UP Election 2022: भाजपा में टिकट के दावेदारों की धड़कने बढ़ी तीसरे और चौथे चरण की सूची आज
X

भारतीय जनता पार्टी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव(UP Election 2022) को लेकर इन दिनों भाजपा हाईकमान टिकटों को लेकर माथा पच्ची करने में जुटा है। पार्टी ने तीसरे, चौथे और पांचवे चरण के करीब 160 नाम तय कर लिए गए हैं। साथ ही सहयोगी दलों निषाद पार्टी (Nishad Party) और अपना दल (Apna Dal) के साथ हुए गठबन्धन पर सीटों को लेकर भी फैसला हो चुका है।

अब इंतजार है तो केवल प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की लेकिन भाजपा की रणनीति हर चरण के चुनाव के पहले ही प्रत्याशियों के नामों के एलान करने की है। अगली सूची में तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

इससे पहले जब भी भाजपा(bjp) में टिकटों की घोषणा हुई है तो पार्टी कार्यालय में टिकट की उम्मीद लगाए दावेदारों की नाराजगी देखने को मिली है। इसलिए इस बार भाजपा की रणनीति है कि नामांकन के कुछ दिनों पहले ही ऐसे नामों की घोषणा की जाए जिससे दावेदारों के विरोध से भी पार्टी नेतृत्व को बचाया जा सके।

तीन दिनों से बैठकों का दौर जारी

इससे पहले पिछले तीन दिनों से बैठकों का दौर जारी है जिसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सीएम योगी आदित्यनाथ, संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा मौजूद रहे है।

इससेे पहले भाजपा ने पहली सूची में 107 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। जबकि मंगलवार को दूसरे चरण की दो सीटों के उम्मीदवार और घोषित किए जा चुके हैं।

यूपी की 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story