×

UP Election 2022: मायावती का बड़ा बयान, बोलीं- पूर्ण बहुमत के लिए सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही BSP

वाराणसी में चुनाव प्रचार के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा पूर्ण बहुमत से जीतने के लिए सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही बसपा।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 March 2022 10:54 AM GMT
UP Election 2022
X

 मायावती की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश का चुनावी महाकुंभ अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। विधानसभा चुनाव के लिए अब तक पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। छठे चरण का मतदान आज जारी है। ऐसे में सूबे के सियासी दिग्गजों ने सातवें चरण के अपने प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत चमकाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

पूर्वांचल में हो रहे इस निर्णायक दंगल में बीएसपी प्रमुख औऱ पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद चुकी हैं। गुरूवार को उन्होंने बीजेपी के गढ़ वाराणसी में अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया। जहां उन्होंने कहा कि बीएसपी पूर्ण बहुमत के लिए पूरे प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही है।

वाराणसी में अपने सियासी विरोधियों पर बरसीं मायावती

पूर्वांचल में बीजेपी का गढ़ माने जाने वाली वाराणसी में जोर–शोर से चुनाव प्रचार हो रहा है। बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय क्षेत्र होने के कारण विपक्ष के तमाम बड़े नेता यहां बड़ी रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को वाराणसी पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने विरोधियों को जमकर घेरा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी औऱ सपा के शासनकाल में यूपी की जनता दुखी रही है। बीजेपी का जिक्र न करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में धर्म के नाम पर केवल तनाव को बढ़ाया गया है।

त्रिभुवन दत्त की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

यूपी में अकेले चुनाव लड़ने को लेकर उठ रहे सवालों पर मायवाती ने कहा कि बीएसपी पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए प्रदेश की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनके सरकार में गुंडा माफियाओं का राज हो गया था। उनके शासनकाल में विकास सिर्फ कुछ विशेष क्षेत्र तक ही सीमित रह गए थे। बसपा प्रमुख का इशारा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई की ओर था।

बीजेपी को सत्ता में न आने दें

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद लोगों में उम्मीद जगी थी कि वे सपा के फैसलों को बदलेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने की अपील करते हुए कहा कि इनकी नीति जातिवादी, पूंजीवादी और आरएसएस की संकीर्ण एजेंडे वाली है।

कांग्रेस पर भी साधा निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर दलितों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब बीएसपी के संयोजक कांशीरामजी का देहांत हुआ था, तब तत्कालीन कांग्रेस की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने एक दिन का भी शोक नहीं रखा था। कांग्रेस जब भी सत्ता में होती है तब उसे दलितों का ख्याल नहीं आता है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story