UP Election: सपा का बढ़ता जा रहा कुनबा, बसपा के पूर्व सांसद की बेटी और बीजेपी के पूर्व मंत्री ने की साइकिल की सवारी

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी और बीजेपी के पूर्व मंत्री ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 9 Nov 2021 7:23 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2021 9:15 AM GMT)
UP Election: सपा का बढ़ता जा रहा कुनबा, बसपा के पूर्व सांसद की बेटी और बीजेपी के पूर्व मंत्री ने की साइकिल की सवारी
X

अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav 2022) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। अगर अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा बहुजन समाज पार्टी (Samajwadi Party) के नेता सपा में शामिल हो रहे हैं। आज भी कई नेताओं ने साइकिल की सवारी की और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई। आज जो नेता सपा में शामिल हुए हैं उसमें पीलीभीत के पूर्व सांसद की बेटी बसपा नेता दिव्या गंगवार (Divya Gangwar), रवि शंकर गंगवार (Ravi Shankar Gangwar), प्रदीप सिंह (Pradeep) सपा में शामिल हुए। इसके साथ ही बीजेपी को भी सपा ने झटका दिया है, पूर्व मंत्री हरिओम भी अखिलेश यादव में आस्था जताते हुए आज सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

वहीं अखिलेश यादव से जब पूछा गया कि क्या बीजेपी के कुछ बड़े नेता और मंत्री भी उनके साथ आने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा कि समय का इंतजार कीजिए सब कुछ खुल कर सामने आ जाएगा। दरअसल यह सवाल अखिलेश के उस बयान पर था जिस पर उन्होंने कुछ दिन पहले कहा कि करीब डेढ़ सौ बीजेपी विधायक उनके टच में है और सपा में आने को तैयार हैं। हालांकि अखिलेश यादव ने इनके नामों का खुलासा करने से इनकार किया। उन्होंने कहा समय का इंतजार कीजिए चुनाव की तारीख नजदीक आने दीजिए सब कुछ पता चल जाएगा।

मायावती (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अखिलेश पर हमलावर हैं मायावती

वहीं बीएसपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में जा रहे नेताओं को लेकर मायावती अखिलेश पर कई बार हमले कर चुकीं हैं। मायावती पार्टी छोड़कर जाने वालों नेताओं को मौका परस्त बताते हुए कहा था की इनके आने से सपा को कोई फायदा नहीं होने वाला है बल्कि उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। मायावती ने अखिलेश पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके भी कुछ नेता उनके संपर्क में है और बसपा में आने को तैयार हैं। इसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि कुछ सपा नेता भी बसपा में जा सकते हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

लालजी वर्मा राम अचल राजभर सपा में शामिल

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बसपा के दिग्गज रामअचल राजभर और लालजी वर्मा अंबेडकरनगर में अखिलेश की मौजूदगी में साइकिल की सवारी की थी। इन दोनों नेताओं को मायावती ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। पंचायत चुनाव के दौरान इन दोनों पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाकर मायावती ने इन्हें निष्कासित कर दिया था। अब ये दोनों नेता सपा के साथ आ गए हैं और 2022 में उनके टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story