×

UP Election 2022: वोटिंग से पहले अखिलेश ने बसपा को दिया एक और झटका, मायावती के खास पूर्व आईएएस फतेह बहादुर सिंह सपा में शामिल

UP Election 2022: मायावती सरकार में उनकी सबसे खास अफसरों में शामिल रहे कुंवर फतेह बहादुर सिंह ने भी आज साइकिल की सवारी कर ली है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Feb 2022 1:37 PM GMT
UP Election 2022: Akhilesh gives another blow to BSP before voting, Mayawatis special former IAS Fateh Bahadur Singh joins SP
X

  यूपी चुनाव 2022: कुंवर फतेह बहादुर सिंह सपा में हुए शामिल

Lucknow: पहले चरण के मतदान (first phase polling) से कुछ घंटे पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बसपा (Bahujan Samaj Party) में एक और बड़ी सेंधमारी की है। मायावती सरकार (Mayawati Sarkar) में उनकी सबसे खास अफसरों में शामिल रहे कुंवर फतेह बहादुर सिंह (Kunwar Fateh Bahadur Singh) ने भी आज साइकिल की सवारी कर ली है। अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने सपा (Samajwadi Party) की सदस्यता ग्रहण कर ली।

फतेह बहादुर सिंह का मायावती सरकार में बड़ा कद था और बहनजी उनपर आँख बंद करके भरोसा करतीं थीं। लेकिन हवा के रुख को भाँप कर फतेह बहादुर सिंह सपा की साइकिल की रफ़्तार बढ़ाने आ गए हैं। वहीं फतेह बहादुर सिंह के शामिल होने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और उनका स्वागत किया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ट्वीट

फतेह बहादुर के सपा में आने के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा 'समाजवादी पार्टी में पूर्व आईएएस कुंवर फतेह बहादुर सिंह हुए शामिल, मायावती के सबसे खास अफसरों में शामिल रहे हैं फतेह बहादुर सिंह, फतेह बहादुर सिंह के शामिल होने पर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट समता-समानता व सामाजिक न्याय आंदोलन की लड़ाई लड़ने के साथ ही क़ानून-व्यवस्था के क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य करनेवाले रि.आईएएस कुंवर फतेह बहादुर सिंह जी का संग आना समाजवादी- अंबेडकरवादी आंदोलन को नयी शक्ति और ऊर्जा प्रदान करेगा।

'एकजुटता' का इंक़लाब होगा

हर वर्ग कह रहा बदलाव होगा!

फतेह बहादुर सिंह को जानिए?

फतेह बहादुर सिंह 1981 बैच के आईएएस अफसर हैं। 2017 के चुनाव से पहले आईएएस अफसर पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल हो गए थे। वह मायावती के 2007 से 2012 तक के कार्यकाल में गृह और नियुक्ति विभाग के प्रमुख सचिव थे। इस दौरान उनकी तूती इस तरह बोलती थी कि बिना उनकी मर्जी के एक पत्ता भी नहीं हिलता था लेकिन 2020 से ही वह बसपा मुखिया मायावती से नाराज चल रहे हैं।

उन्होंने राज्यसभा में एक ही जाति के नेताओं को प्रतिनिधित्व देने पर सवाल भी खड़े किए थे। फतेह बहादुर सिंह बसपा में काफी समय से साइड लाइन चल रहे थे। जिसके बाद अब वह अखिलेश यादव के साथ आ गए हैं, इस तरह 2022 (UP Election 2022) के चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से चुनाव से पहले बबुआ ने बुआ को एक और झटका दे दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story