×

UP Election 2022: अखिलेश की राह पर मायावती, कर्मचारियों को लुभाने के लिए किया ये बड़ा वादा

UP Election 2022: मायावती ने आज औरैया में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए पुरानी पेंशन बहाल करने का एलान किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 12 Feb 2022 2:09 PM GMT
UP Election 2022: रैली से पहले ही लीक हुआ मायावती का भाषण! योगी, प्रियंका और राहुल के बनारस जाने को बताया नाटक
X

 बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने आज औरैया (Auraiya) में एक बड़ा दांव चला है। उन्होंने कर्मचारियों से पुरानी पेंशन बहाली (Pension Restoration) का वादा करते हुए कहा है कि जब उनकी सरकार बनेगी तो वह भी पुरानी पेंशन की बहाली करेंगी। इस दांव को चलकर मायावती ने भी कर्मचारियों का वोट हासिल करने की कोशिश की है।

बता दें इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसका ऐलान किया था और उन्होंने इसे अपने घोषणापत्र में भी शामिल किया है। क्योंकि 2005 के बाद से बंद हुई पेंशन की लड़ाई कर्मचारी लंबे समय से लड़ रहे हैं, कर्मचारियों की यह संख्या लाखों में है और उनसे जुड़े उनके परिवार और रिश्तेदार भी इसको प्रभावित करते हैं, इन सबको मिलाकर एक बड़ा वोट बैंक (Akhilesh Yadav Vote Bank) अखिलेश की तरफ जाता दिख रहा था, क्योंकि कई कर्मचारी संगठनों ने अखिलेश का समर्थन किया है इसी को ध्यान में रखते हुए आज औरैया में मायावती ने भी कर्मचारियों को लुभाने के लिए ये दांव चला है।


पुरानी पेंशन को बहाल करने का वादा

मायावती ने आज औरैया में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्मचारियों के हित में उनकी सरकार कार्य करेगी। अगर बीएसपी की सरकार बनती है तो कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, कर्मचारियों की जो भी मांगे हैं उन्हें हल किया जाएगा साथ ही पुरानी पेंशन को बहाल किया जायेगा।

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पूंजीवादी और जातिवादी पार्टी है या विशेश्वर के लिए काम कर रहे हैं इसमें गरीबों का आरक्षण मारा जा रहा है उन्होंने कहा कि मुस्लिम और ब्राह्मणों के साथ अत्याचार हो रहा है। ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज महंगाई चरम पर है जिससे आम आदमी परेशान है। मायावती ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध बढ़ा है दलित उत्पीड़न मगर उन्होंने उन्नाव घटना का जिक्र करते हुए भी सरकार को घेरा।

सपा पर भी प्रहार

बीजेपी के साथ मायावती ने सपा पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि वह समाजवादी पार्टी की किसी भी सूरत में सरकार बनने नहीं देना है। सपा सरकार आने पर गुंडाराज हो जाता है और एक एक क्षेत्र और एक समाज के लोगों का विकास होता है। उन्होंने कहा की एससी-एसटी का सरकारी क्षेत्रों में आरक्षण खत्म करने की साजिश रची जा रही है। कोर्ट के निर्णय की आड़ में एससी एसटी का डिमोशन कर दिया गया। कांग्रेस ने मंडल कमेटी की रिपोर्ट लागू नहीं की। संघर्ष करके लागू कराया गया। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया।

मायावती ने आज की रैली में हर वर्ग को साधने की कोशिश की। उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा उठाकर जहां युवाओं को साधने की कोशिश की तो महिला उत्पीड़न और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को गिरते हुए कहा कि अगर बीएसपी की सरकार बनी थी उन बीमारियों की जगह जेल में होगी। मायावती ने कहा कि जो लोग बिना वजह जेल में बंद पड़े हैं उसकी जांच कराकर उन्हें जल्द बाहर करने किया जायेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story