×

UP Election 2022: रायबरेली में आज अमित शाह, प्रियंका, ओवैसी, सतीश चंद्र मिश्र भरेंगे हुंकार, CM योगी, अखिलेश, मायावती भी पीछे नहीं

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े बीजेपी नेता धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटेंगे। वहीं, इस रेस में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सहित अन्य दूसरी पार्टियां भी पीछे नहीं है।

aman
Written By aman
Published on: 19 Feb 2022 3:24 AM GMT (Updated on: 19 Feb 2022 4:36 AM GMT)
amit shah priyanka gandhi owaisi and other in raebareli today
X

amit shah priyanka gandhi owaisi and other in raebareli today

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर अब थम गया है। जिसके बाद चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए सभी राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बता दें, किइस चरण में अधिकतर अवध के इलाके हैं। जिसमें अयोध्या सहित अन्य अहम क्षेत्र पड़ते हैं। अवध का इलाका 'राम नाम' की राजनीति का केंद्र है।

चुनाव के अवध पहुंचते ही केंद्र सरकार के कई मंत्रियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े बीजेपी नेता धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटेंगे। वहीं, इस रेस में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सहित अन्य दूसरी पार्टियां भी पीछे नहीं है।

अमित शाह, प्रियंका, ओवैसी, सतीश चंद्र आज रायबरेली में

इसी क्रम में आज केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक अमित शाह शनिवार को कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह की आज जिले में पहली रैली ऊंचाहार के कमोली मजरे किशुंदासपुर में है, जबकि दूसरी जनसभा शहर के बरगद चौराहा स्थित हरशगुन लॉन में होगी। अमित शाह की रैली के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभा स्थल सहित चप्पे-चप्पे पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। समारोह स्थल पर जांच के बाद ही प्रवेश के निर्देश दिए गए हैं।

-वहीं, रायबरेली में ही आज कांग्रेस महासचिव और कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की भी रैलियां हैं। प्रियंका आज तीन विधानसभा क्षेत्रों में नुक्कड़ सभा तथा रोड शो करेंगी।

-इसके अलावा आज रायबरेली में ही AIMIM( एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और बाबू सिंह कुशवाहा की भी रैली है। ये दोनों जीआईसी के मैदान में करेंगे जनसभा करेंगे।

-बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र आज जिले के बछरावां में लाजवंती कुरील में जनसभा करेंगे।

-वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद राजवीर सिंह, खीरों में प्रत्याशी राकेश सिंह के समर्थन में रैली करेंगे।

सीएम योगी आज पीलीभीत, सीतापुर और लखनऊ में

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी आज एक के बाद एक कई कार्यक्रम है। सीएम योगी आज पीलीभीत, सीतापुर और लखनऊ में पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट देने की अपील करेंगे। सीएम योगी आज 11 बजे रामलीला ग्राउंड पीलीभीत में जनसभा करेंगे, उसके बाद दोपहर 12 बजे बीसलपुर में जनसभा तथा 1.30 बजे सीतापुर में रेउसा चौराहे के पास जनसभा होनी है।

अखिलेश का आज तूफानी कार्यक्रम

आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी तूफानी कार्यक्रम है। सपा अध्यक्ष आज पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और हरदोई में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए जनता का समर्थन मांगेंगे। अखिलेश यादव सुबह 11.50 बजे पीलीभीत में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचेंगे।इसके बाद 1.20 बजे लखीमपुर खीरी में तथा दोपहर 2.30 बजे सीतापुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित होंगे।

बसपा सुप्रीमो आज यहां

इसी क्रम में आज बसपा सुप्रीमो भी जनसभा को संबोधित करेंगी। यूपी की पूर्व सीएम मायावती आज अंबेडकरनगर में जनसभा को संबोधित करेंगी। मायावती शिवबाबा मैदान, अकबरपुर में रैली के जरिए पार्टी प्रत्याशी के लिए जान समर्थन जुटाएंगी।

राजनाथ की आज ताबड़तोड़ रैली

देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह शनिवार को गोंडा और लखनऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री आज सबसे पहले दोपहर 12.15 बजे गोंडा के परसपुर में जनसभा करेंगे, इसके बाद 1.15 बजे तरबगंज में तथा 3 बजे गोंडा के ही मनकापुर में जनसभा का कार्यक्रम है। शाम 4.45 बजे राजनाथ सिंह लखनऊ के त्रिवेणी नगर में जनसभा करेंगे।

BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बाराबंकी दौरा आज

11.30 बजे जैदपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे

12.30 बजे सदर विधानसभा में जनसभा को करेंगे

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का यूपी दौरा आज

19 फरवरी को उत्तर प्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

सरोजनी नगर, कैंट विधानसभा में करेंगे प्रचार

लखनऊ वेस्ट विधानसभा में करेंगे चुनाव प्रचार।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा आज

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यूपी दौरे पर रहेंगे

आज सुल्तानपुर और अमेठी में करेंगे जनसभा

12 बजे खुर्शीद क्लब मैदान सुल्तानपुर में जनसभा

1.50 बजे रणंजय इंटर कॉलेज गौरीगंज में जनसभा

4 बजे RRSIMT मुंशीगंज अमेठी में जनसभा करेंगे

8 बजे BJP प्रदेश कार्यालय में संगठनात्मक बैठक।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story