×

UP Election 2022: चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' चुनाव को लेकर तैयार, समर्थकों और मतदाताओं के लिए जारी किया अपील पत्र

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चंद्रशेखर आजाद और आजाद समाज पार्टी ने मतदाताओं और समर्थकों के लिए एक अपील पत्र जारी किया है। इस अपील पत्र के माध्यम से उन्होंने अपनी बात कहने और वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी सरकार के कामों और बयानों की तुलना खुद से की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 22 Jan 2022 9:53 AM GMT
UP Election 2022: चंद्रशेखर आज़ाद रावण चुनाव को लेकर तैयार, समर्थकों और मतदाताओं के लिए जारी किया अपील पत्र
X

चंद्रशेखर रावण (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश की राजनीति हमेशा से देश की राजनीति के चर्चा का विषय रही है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) की अपनी अलग ही अहमियत है। ऐसे में उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी कमर कस चुकी है।

ऐसे में आज़ाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद 'रावण' (Chandrashekhar Azad Ravan) ने गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ दावेदारी ठोंकी है। चंद्रशेखर आज़ाद और आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) द्वारा लिया गया इस बड़े निर्णय से गोरखपुर विधानसभा सीट (Gorakhpur Assembly Seat) प्रदेश की राजनीति में चर्चा का विषय बन गई।

आज़ाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने जारी किया अपील पत्र

2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चंद्रशेखर आजाद और आजाद समाज पार्टी ने मतदाताओं और समर्थकों के लिए एक अपील पत्र जारी किया है। इस अपील पत्र के माध्यम से उन्होंने अपनी बात कहने और वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी सरकार के कामों और बयानों की तुलना खुद से की है।

इस अपील में पत्र में निम्न बातें अंकित हैं-

भाजपा बात करेगी "मन" की

हम बात करेंगे "अपने जन" की

भाजपा बात करेगी "अपने लिए ताज" की

हम बात करेंगे उनके "जंगलराज" की

भाजपा बात करेगी "पकोड़े" की

हम बात करेंगे "लुटेरे" और "भगोड़े" की

भाजपा बात करेगी "फेक न्यूज़, चीन और पाकिस्तान" की

हम बात करेंगे "कैसे हम बनाएंगे उत्तर प्रदेश को महान" की

उपर्युक्त बातों के अतिरिक्त ऐसी बहुत सी पंक्तियों के माध्यम से आजाद समाज पार्टी ने भाजपा सरकार और उनके कामों पर हमला बोला है।

समाजवादी पार्टी से नहीं बनी थी बात

पूर्व में ऐसी खबरें आ रही थी की चंद्रशेखर आजाद और आजाद समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ सकती है। लेकिन बीते दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हुई एक बैठक के बाद चंद शेखर आजाद ने इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी कि वह समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और अपने अकेले दम ही वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी से गठबंधन की बात को नकारते हुए चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि अखिलेश यादव ने उनके साथ छल किया है, उन्हें सिर्फ और सिर्फ दलितों का वोट चाहिए ना कि उनका साथ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story