×

UP Election 2022: मथुरा से चुनाव लड़ने की इस भाजपा सांसद ने की जेपी नड्ढा से मांग

UP Election 2022: प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं विधानपरिषद सदस्य योगी आदित्यनाथ के उतरने की चर्चाओं के बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा से उन्हे मथुरा से चुनाव लड़ाने का आग्रह किया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 3 Jan 2022 6:10 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2022 6:11 AM GMT)
MP Harnath Singh Yadav
X

सांसद हरनाथ सिंह यादव  (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: यूपी विधानसभा के चुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं विधानपरिषद सदस्य योगी आदित्यनाथ के उतरने की चर्चाओं के बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा से उन्हे मथुरा से चुनाव लड़ाने का आग्रह किया है। उन्होंने एक पत्र लिखकर कहा है कि इससे न केवल ब्रज क्षेत्र की जनता को खुशी होगी, बल्कि पूरे प्रदेश और देश की जनता को इससे बेहद ख़ुशी होगी।

आज सुबह उन्होंने एक पत्र जारी कर इस आयोग की मांग करते हुए कहा कि यह निर्विववाद रूप से सत्य है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्तव्य व चिंतन से प्रदेश भर में भारी प्रतिष्ठा अर्जित की है। साथ ही प्रदेश वासियों की चिंतन की धारा बदल दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वयं कहा है कि पार्टी जहां से चाहेगी वह चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

कृष्ण की नगरी मथुरा से उम्मीदवार

पत्र में यादव ने यह भी लिख है कि वैसे तो प्रदेश की हर विधानसभा की जनता की इच्छा है कि योगी जी उनक क्षेत्र में चुनाव लडे़ लेकिन मेरी इच्छा है कि बृज क्षेत्र की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए भगवान श्री कृष्ण की नगरी मथुरा से उन्हे उम्मीदवार बनाया जाए। इससे न केवल बृज क्षेत्र बल्कि प्रदेश व देश की जनता को ख़ुशी होगी।

इससे पहले महंत राजूदास भी मथुरा से चुनाव लड़ने की मांग कर चुके हैं उनका कहना है कि इससे मथुरा के मंदिर निर्माण के मार्ग प्रशस्त होगा।

छावनी के महंत जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि सभी साधु-संत बहुत दिनों से यह कोशिश कर रहे थे कि सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ें (CM Yogi Ayodhya Se Chunav Lade)। वह कह चुके हैं कि चौरासी कोस की परिक्रमा के समय पर संतों ने पीठ पर लाठियां खाईं थीं। जगतगुरु ने कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बने, तब से अयोध्या त्रेता युग वाली अयोध्या बन गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story