×

UP Election 2022: कांग्रेस का आरोप, बीजेपी नहीं कर रही चुनाव आचार संहिता का पालन, पीएम मोदी के लगे पोस्टर

UP Election 2022: चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बावजूद प्रदेश के कई हिस्सों में गरीबों के बीच मोदी और योगी के पोस्टर लगे पैकेटों में सरकारी राशन बांटा जा रहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Jan 2022 2:46 PM GMT
UP Election 2022: Congresss allegation: BJP is not following the election code of conduct, PM Modis posters
X

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया: Photo - Social Media  

UP Election 2022: प्रदेश में चुनाव (UP Election News) आचार संहिता लागू (code of conduct enforced) होते ही शहर से लेकर देहात तक, गली से लेकर मोहल्लों तक से सारे राजनीतिक दलों और उनके नेताओं का पोस्टर बैनर हटा दिया गया, लेकिन यूपी कांग्रेस के नेता और पीएल पुनिया (UP Congress leader PL Punia) ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) चुनाव आचार संहिता का पालन नहीं कर रही है। कांग्रेस के इलेक्शन कैंपेन कमिटी के चेयरमैन पीएल पुनिया ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित हो गई हैं। इसके बावजूद भाजपा चुनाव आचार संहिता का पालन नहीं कर रही है।

पीएल पुनिया ने कहा प्रदेश के कई हिस्सों में गरीबों के बीच मोदी और योगी के पोस्टर (Modi-Yogi poster) लगे पैकेटों में सरकारी राशन बांटा जा रहा है। वहीं कई जगहों पर भाजपा सरकार (BJP Government) के विज्ञापनों वाले और मोदी सरकार के चेहरों वाले पोस्टर, बैनर पेट्रोल पंप पर लगे हुए हैं, जिनमें बीजेपी की योजनाओं का खुलेआम प्रचार किया जा रहा है। राज्य के कई हिस्सों में राशन की दुकानों से बैनरों को नहीं हटाया गया है। नमक, चना, तेल के पैकेट पर तस्वीर लगे खाद्यान्न के वितरण पर रोक लगने के बावजूद उनका वितरण किया जा रहा है। यह खुलेआम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

भाजपा सरकार ने गरीबी हटाने के बजाय गरीबों की संख्या बढ़ाने का काम किया है-पीएल पुनिया

पीएल पुनिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने गरीबी हटाने के बजाय गरीबों की संख्या बढ़ाने का काम किया है। 23 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों का खाद्यान्न से लाभान्वित होना बताता है कि प्रदेश में किस कदर गरीबी छाई हुई है। मुख्यमंत्री ने बीते पांच साल तक सिर्फ चेहरा चमकाने का काम किया है। प्रदेश में शिक्षा, सुरक्षा कर सेहत के मुद्दे पर भाजपा सरकार ने सिर्फ मजाक किया है। उन्होंने कहा कि धर्म और नफरत की राजनीति का इस्तेमाल करने वाली भाजपा विकास के मुद्दों पर सिर्फ प्रचार बांटती है। सरकारी योजनाओं में बंदरबांट और गरीबों के शोषण की घटनाएं जबतब सामने आती रही हैं, लेकिन सरकार ने कार्रवाई के बजाय जिम्मेदारों को बचाया है।

कांग्रेस विकास की बात करती है-पीएल पुनिया

इस सरकार के काम सिर्फ विज्ञापनों में नजर आ रहे हैं, प्रदेश में जमीनी स्तर पर भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया है। सरकार झूठे दावों के भरोसे सिर्फ जनता को बरगलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास की बात करती है। 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' जैसे नारे और मैराथन कार्यक्रम महिलाओं को समानता, न्याय, सम्मान और सुरक्षा देने की प्रतिज्ञा के बारे में बताते हैं। कांग्रेस की सरकार बनने पर शक्ति विधान महिला घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा किया जाएगा। यह दस्तावेज कांग्रेस द्वारा प्रदेश की महिलाओं, नौजवानों, आमजन से की गई प्रतिज्ञा का आधार हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story