×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Election 2022: कांग्रेस का 'युवा घोषणा' पत्र आज होगा जारी, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर होगा फोकस

UP Election 2022: आज दोपहर 12:00 बजे कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी और उनके भाई राहुल गांधी एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी के लिए अपनी पार्टी का विजन जनता के सामने रखेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 21 Jan 2022 5:12 AM GMT
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
X

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (photo : social media)

UP Election 2022: यूपी चुनाव (UP Chunav) के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी आज अपना युवा घोषणा पत्र (Yuva Ghoshna Patra) जारी करेगी। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के बाद कांग्रेस दूसरी ऐसी पार्टी है जिसने चुनाव के लिए अभी तक अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। आज दोपहर 12:00 बजे कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और उनके भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर यूपी के लिए अपनी पार्टी का विजन जनता के सामने रखेंगे। जिसमें खासकर युवाओं महिलाओं और किसानों पर फोकस होगा। क्योंकि प्रियंका गांधी पहले ही युवाओं, किसानों और महिलाओं के मुद्दे को लेकर यूपी सरकार से लड़ाई लड़ती रही हैं।

कांग्रेस के इस युवा घोषणा पत्र में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी, बेरोजगारी भत्ता, परीक्षा शुल्क, सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता जैसे मुद्दे शामिल हो सकते हैं। क्योंकि प्रियंका गांधी ने पहले ही यह घोषणा की थी कि उनकी सरकार बनने के तुरंत बाद सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को तुरंत भरा जाएगा। साथी परीक्षा शुल्क से भी परीक्षार्थियों को छूट मिलेगी इसके साथ ही भारतीयों में पूरी तरह से पारदर्शिता होगी, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए 40% सीट देने का जो वादा किया था उसे अभी तक निभाया है। इस घोषणापत्र में महिलाओं का भी मुद्दा प्रमुखता से शामिल हो सकता है। क्योंकि वह 'लड़की हूं लड़ सकती हूं ' जैसा नारा देकर महिलाओं को आगे लाने की कोशिश की हैं। उन्होंने महिलाओं के लिए भी नौकरियों में विशेष सुविधा देने और पुलिस में उनकी ज्यादा भर्तियां करने की भी मुद्दे शामिल हो सकते हैं।

किसानों के मुद्दे को लेकर प्रियंका गांधी लगातार सरकार को घेरती रही हैं

इसके साथ ही तीसरा बड़ा मुद्दा किसान का हो सकता है। किसानों के मुद्दे को लेकर प्रियंका गांधी लगातार केंद्र और यूपी सरकार को घेरती रही है। लखीमपुर हिंसा के बाद सबसे पहले प्रियंका ने ही वहां पहुंचकर किसान परिवारों से मुलाकात की थी। तीनों कृषि कानून बिल वापस होने के बाद भी वह मोदी सरकार पर हमलावर रही हैं तो किसानों से जुड़ा मुद्दा और किसानों से कुछ बड़े वादे भी वह कर सकती हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story