×

UP Election 2022: कांग्रेस से बागी निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा खारिज, आरओ पर लगाया यह आरोप

UP Election 2022: हुसैनगंज विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करने वाले कांग्रेस के बागी नेता मोहित यादव का पर्चा खारिज हो गया। जिसके बाद मोहित ने आरओ पर दबाव में पर्चा खारिज करने का आरोप लगाया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Ramchandra Saini
Published on: 5 Feb 2022 3:15 PM GMT
UP Election 2022: कांग्रेस से बागी निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा खारिज, आरओ पर लगाया यह आरोप
X

Congress

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में राजनैतिक दलों से टिकट न मिलने पर बागी हुए नेताओ ने निर्दलीयों के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया जिसमे बहुत लोगो का पर्चा किसी न किसी कारण से कमी के कारण निरस्त हो रहा है। जिसके बाद पर्चा निरस्त होने के बाद प्रत्याशी धांधली का आरोप लगाकर पर्चा खारिज करने की बात कह रहे।

मामला है फ़तेहपुर जिले का जहां चौथे चरण के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से टिकट न मिलने पर मोहित यादव (Mohit Yadav) ने 242 हुसैनगंज विधानसभा सीट (Husainganj assembly seat) से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में नामंकन कराया था। जिसका पर्चा खारिज होने पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के नाम एक शिकायती पत्र देते हुए आरओ पर दबाव में पर्चा खारिज करने का आरोप लगाया है।

वहीं निर्दलीय उम्मीदवार ने आरोप लगाते हुए बताया कि 3 फरवरी को अपना नामंकन पत्र हुसैनगंज विधानसभा से किया था। जिसमें सारे कागज सही थे, जिसका रसीद भी हमें दिया गया। 4 फरवरी को आरओ, एआरओ ने राजनैतिक दबाव में मेरा पर्चा खारिज कर दिया। जबकि एक फॉर्म में सफेद पेन से मार्क एक कागज में मेरे द्वारा किया था। जिसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी के नाम एक शिकायती पत्र दिया गया है।

AAP के प्रत्याशी का भी पर्चा खारिज

आपको बता दें कि जिले में इसके पहले खागा विधानसभा से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रत्याशी विजय गौतम (Vijay Gautam) का पर्चा भी खारिज हुआ। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने भी आरओ पर पर्चा खारिज करने का आरोप लगाया है। 27 जनवरी से 3 फरवरी तक जिले में चौथे चरण के नामंकन को लेकर सपा (SP), भाजपा (BJP), कांग्रेस (Congress) व बसपा (BSP) सहित निर्दलीयों के 81 नामंकन पत्र दाखिल हुआ था जिसमें 14 पर्चा किसी न किसी कमी के कारण खारिज हुआ है। जिले के 6 विधानसभा से अब 67 प्रत्याशी चुनाव मैदान में लड़ रहे और 7 फरवरी को नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया जायेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story