×

UP Election 2022: मतगणना कल, पुलिस अधीक्षक का दावा त्रिस्तरीय निगरानी व्यवस्था रहेगी

UP Election 2022: पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि हमने दो कंपनियां सीआरपीएफ और पीएसी बाहर कर रखी है। हम पूरी शांति के साथ यह मतगणना सम्पन कराएंगे।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 9 March 2022 3:17 PM GMT (Updated on: 9 March 2022 5:22 PM GMT)
UP Election 2022: Counting of votes tomorrow, SP claims monitoring will be done through three-tier system
X

अमेठी: मतगणना कल

UP Election 2022:अमेठी। यूपी विधान सभा चुनाव (UP Election 2022) की काउंटिंग (Counting Of Votes) कल यानी वृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से होगी। जिसे लेकर अमेठी में भी इसकी तैयारियां जोरों पर है। आईजीपीजी कालेज (IGPG College) में मतगणना स्थल पर स्थिति का जायजा लेने पहुंचे एसपी दिनेश सिंह (SP Dinesh Singh) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हमने मतगणना की त्रिस्तरीय अचूक व्यवस्था की है।

पुलिस अधीक्षक अमेठी ने आगे कहा कि 'आउटर गार्डेन, इनर गार्डेन और आइसोलेशन गार्डेन पर पुलिस बल लगाया गया है। मतगणना कक्षों की सुरक्षा सीआरपीएफ के हाथ में है। फ्रिस्किंग करना सिविल पुलिस कर रही है। स्ट्रांग रूम (strong room) की सुरक्षा सीआईएसएफ कर रही है। इसके अलावा हैवी ट्राफिक का डायवर्जन किया गया है। कोई भी भारी वाहन सुबह 5 बजे से गौरीगंज के तरफ नहीं आएगा। जायस से जामों और मुंशीगंज से हमने ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है।

अपना वाहन पार्किंग जोन में ही खड़ा करें- एसपी

एसपी ने आगे कहा कि हनुमान तिराहे से लेकर लोधी बाबा के बीच में कोई वाहन नहीं आएगा। इस बीच के केवल मतगणना कार्मिक, एजेंट, मीडिया और अधिकारीगण ही आएगे। यह स्पष्ट शब्दों में कह दूं कि आप लोग भी अपना वाहन भी पार्किंग जोन ही में खड़ा करें। आब्जर्वर की गाड़ी भी मतगणना क्षेत्र मे प्रवेश नहीं करेगी। मेरी भी गाड़ी प्रवेश नहीं करेगी।

हम पूरी शांति के साथ यह मतगणना सम्पन कराएंगे- पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि शांति व्यवस्था (peacekeeping) के लिए हमने दो कंपनियां सीआरपीएफ और पीएसी बाहर कर रखी है। हम पूरी शांति के साथ यह मतगणना सम्पन कराएंगे। किसी भी एजेंट को यहां मोबाइल फोन, ज्वलनशील पदार्थ, गुटखा, माचिस, सिगरेट, बीड़ी लेकर प्रवेश वर्जित है।

एसपी ने कहा कि यह बता दूं कि किसी भी एजेंट के द्वारा कोई भी बात नहीं सुनी जाएगी। वह अपना मोबाइल फोन घर पर ही छोड़ कर यहां आए। सिर्फ प्रभारी अधिकारी के अलावा किसी को भी मोबाइल फोन लाने की पूरी तरह रोक है। कोई विजय जुलूस नहीं निकलेगा विजय जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित है।यदि किसी ने शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अमेठी में योगी सरकार (Yogi Sarkar) में मंत्री रहे जगदीश पुर विधान सभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुरेश पासी पूर्व केंद्रीय मंत्री अमेठी विधान सभा के बीजेपी प्रत्याशी डा संजय सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।कल इन लोगो के भाग्य का फैसला होगा।इसके अतरिक्त प्रत्यक्ष रूप से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रियंका गांधी की प्रतिष्ठा भी दाव पर है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story