×

UP Election 2022: मशहूर शायर मुनव्वर राना नहीं डाल पाए वोट, जानें क्या है कारण

UP Election 2022: चौथे चरण के मतदान के अवसर पर मुनव्वर राना वोट नहीं डाल पाए हैं, उन्होंने स्वयं इसका कारण बताया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 23 Feb 2022 7:46 AM GMT
UP Election 2022: मशहूर शायर मुनव्वर राना नहीं डाल पाए वोट, जानें क्या है कारण
X

शायर मुनव्वर राना (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के अंतर्गत 23 फरवरी को चौथे चरण का मतदान (Fourth Phase Voting In Uttar Pradesh) जारी है। इस बीच एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है, जो कि मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) से संबंधित है। दरअसल, चौथे चरण के मतदान के अवसर पर मुनव्वर राना वोट (Munawwar Rana Vote) नहीं डाल पाए हैं, उन्होंने स्वयं इसका कारण मतदाता सूची (UP Voter List) में उनका नाम ना होना बताया है।

मुनव्वर राना ने वोटर लिस्ट में अपना नाम ना होने को लेकर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि सरकार खुद नहीं चाहती कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करें और इसी के चलते वोटर सूची से उनका नाम हटाया गया है।

मुनव्वर राना ने विस्तार से जानकरी देते हुए बताया कि- " जब मैनें अपने सभासद से अपनी मतदाता पर्ची मांगी तो मुझे ज्ञात हुआ कि मेरी वोटर पर्ची ही नहीं है और ना ही वोटर लिस्ट में मेरा नाम है।" इसी के साथ आगे मुनव्वर राना ने बताया कि उनकी पत्नी का नाम वोटर लिस्ट में मौजूद है लेकिन उनका नाम नहीं है।

कुशासन का लगाया आरोप

मुनव्वर राना ने नाराजगी जाहिर करते हुए सत्तारूढ़ दल पर हमलावर होते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी धर्म के राजनीति कर रही है और इसी के तहत मतदाता सूची से मेरा नाम भी हटाया गया है। अचानक से मतदाता सूची से नाम हटाए जाने को लेकर मुनव्वर राना ने कहा की प्रदेश और देश में अब कुशासन व्याप्त है। आगे मुनव्वर राना ने कहा कि- "देश की राजनीति की दिशा बदल गयी है, अब धर्म और जाति के नाम पर राजनीति हो रही है। आवश्यक मुद्दे और विषयों पर चर्चा होना बंद हो गयी है।"

बयानों के चलते आए चर्चा में

आपको बता दें कि बीते दिनों ही मुनव्वर राना ने योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और भाजपा सरकार (BJP Government) पर हमलावर होते हुए कहा था कि यदि उत्तर प्रदेश में यदि एक बार फिर भाजपा जीतती है और योगी अदित्यनाथ सीएम बनते हैं तो वह उत्तर प्रदेश छोड़ देंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story