×

UP Election 2022: ओवैसी के हिजाबी प्रधानमंत्री वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कही ये बात

UP Election 2022: हिजाब विवाद को लेकर सीएम योगी और AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी अब आमने सामने हो गए हैं। हिजाबी प्रधानमंत्री वाले ओवैसी के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए उनपर हमला बोला है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyNewstrack Shreya
Published on: 13 Feb 2022 4:25 PM GMT
UP Election 2022: ओवैसी के हिजाबी प्रधानमंत्री वाले बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कही ये बात
X

सीएम योगी-असुद्दीन ओवैसी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: कर्नाटक से निकला हिजाब विवाद (Karnataka Hijab Controversy) उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Vidhan Sabha Chunav) में दस्तक दे चुका है। भले अन्य विपक्षी पार्टियां हिजाब मसले का जिक्र अपनी सभाओं में करने से बचती हों लेकिन एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Asaduddin Owaisi) लगातार अपनी चुनावी रैलियों में इसपर बोल रहे हैं।

इस मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) औऱ एआईएमआईएम सांसद अब आमने सामने हो गए हैं। हिजाबी प्रधानमंत्री वाले ओवैसी के बयान पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार करते हुए उनपर हमला बोला है।

सीएम योगी का ओवैसी को जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर हैदराबाद सांसद ओवैसी पर निशाना साधा है। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गजवा-ए-हिन्द' का सपना देखने वाले 'तालिबानी सोच' के 'मजहबी उन्मादी' यह बात गांठ बांध लें... वो रहें या न रहें भारत शरीयत के हिसाब से नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा। जय श्री राम।

क्या कहा था ओवैसी ने?

एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने भाषण का एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमे वे कहते दिख रहे हैं कि इस देश की मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन कर स्कूल जाएगी, कॉलेज जाएगी, डॉक्टर बनेगी, बिजनेसमैन बनेगी, कलेक्टर बनेगी और एसडीएम भी बनेगी।

अपने भाषण में वो आगे कहते हैं, याद रखना मैं शायद तब तक जिंदा नहीं रहूंगा, लेकिन तुम याद रखऩा एक दिन एक बच्ची हिजाब पहनकर देश की प्रधानमंत्री बनेगी, इंशा अल्लाह। ओवैसी जब से हिजाब मुद्दा सामने आया है वो लगातार इसपर बोल रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की हिजाब मसले पर चुप्पी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो जानबूझकर मौन धारण किए हुए हैं।

गिरिराज सिंह ने हिजाब समर्थकों पर बोला हमला

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी हिजाब मुद्दे पर चल रहे बवाल पर विरोधियों को निशाने पर लिया था। उन्होंने हिजाब समर्थकों को जिन्ना के डीएनए वाले करारा देते हुए कहा कि ऐसे लोग छोटी बच्चियों को दिग्भ्रमित कर देश का माहौल खराब करना चाहते हैं। इनके मन में गजवा ए हिंद का विचार है।

केंद्रीय मंत्री ने विरोधियों पर बरसते हुए कहा कि यहां किसी के कहने से देश नहीं चलेगा। देश संविधान औऱ कानून के हिसाब से चलेगा। देश में अब कॉमन सिविल कोड (Uniform Civil Code) को लागू करने का समय आ गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story