×

UP Election 2022: सीएम विजयन का योगी को जवाब, यूपी अगर केरल होता तो...

केरल के वामपंथी मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सीएम योगी के वीडियो संदेश पर जवाब देते हुए कहा, अगर यूपी केरल जैसा हो जाता है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Feb 2022 12:43 PM GMT
UP Election 2022
X

पिनराई विजयन और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव देश के सबसे बड़े सियासी सूबे में विधानसभा चुनाव को लेकर जबरदस्त गहमागहमी है। सबसे बड़ी आबादी होने के नाते यहां पर मुद्दों की भी भरमार है। फिर यूपी में मुद्दा बाहर की चीजें ही बनती है। जिन्ना और पाकिस्तान के बाद अब यूपी में केरल, कश्मीर औऱ बंगाल मुद्दा बन गया है।

गुरूवार सुबह मतदान शुरू होने से ऐन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के एक ट्विटर संदेश ने सूदुर दक्षिणी राज्य केरल को भी यूपी की सियासत में घसीट लिया। जिसपर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने अब पलटवार किया है।

केरल सीएम का योगी पर पलटवार

केरल के वामपंथी मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सीएम योगी के वीडियो संदेश पर जवाब देते हुए कहा, अगर यूपी केरल जैसा हो जाता है जिसका डर योगी आदित्यनाथ को है, तो देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा व्यवस्था एवं स्वास्थ्य सुविधा, समाज कल्याण, उच्च जीवन स्तर और सौहार्दपूर्ण समाज को यूपी में स्थापित किया जा सकेगा। जहां जाति और धर्म के नाम पर लोगों की हत्या नहीं की जा सकेगी। यूपी की जनता भी यही चाहती है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी बोला हमला

केरल की राजधानी तिरूअनंतपुरम से कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी के केरल बन जाने वाले बयान पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए कहा, योगी आदित्यानथ ने वोटरों से कहा, अगर बीजेपी सत्ता में नहीं आई तो यूपी केरल, कश्मीर और बंगाल में बदल जाएगा। यूपी को इतना भाग्यशाली होना चाहिए। कश्मीर की सुंदरता, बंगाल की संस्कृति और केरल की शिक्षा इस जगह के लिए चमत्कार करेगी। आगे योगी सरकार पर तंज कसते हुए थरूर ने लिखा, इस सरकार पर दया आती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ और पिनराई विजयन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

क्या कहा था सीएम योगी ने

उत्तर प्रदेश में आज सुबह पहले चरण का मतदान शुरू होने से ऐन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के जरिए वीडियो संदेश जारी किया। जिसमे सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, मुझे अपने दिल से कुछ कहना है। इन पांच सालों में बहुत सी अद्भुत चीजें हुई हैं। सावधान रहें! यदि आप चुक गए तो इन पांच सालों की मेहनत खराब हो जाएगा। उत्तर प्रदेश को कश्मीर,केरल और बंगाल बनने में समय नहीं लगेगा।

केरल को लेकर राजनीति

भारत के दक्षिणी छोड़ पर बसा केरल साउथ इंडिया का सबसे छोटा राज्य है। लेकिन यह विकास के तमाम सूचकांकों में देश के अन्य राज्यों से काफी बेहतर है। यहां स्वास्थ्य एवं शिक्षा व्यवस्था पूरे देश में अव्वल दर्जे की है। केरल देश का पूर्ण साक्षरता हासिल करने वाला राज्य भी है। इतनी अच्छी चीजों के बाद भी केरल कुछ चीजों को लेकर बेहद बदनाम भी है। राजनीतिक हिंसा इस राज्य में चरम पर है। साथ ही धर्म परिवर्तन कराने का मुद्दा भी है, जिसे भगवा परिवार जोर शोर से उठाता रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story