UP Election 2022: केशव मौर्य भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सीएम योगी के बाद बीजेपी के दूसरे बड़े नेता ने जताई इच्छा

UP Election 2022: आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य भी विधानसभा का चुनाव लड़ने की इच्छा जताने वाले बीजेपी दूसरे बड़े नेता हैं।

Raj Kumar Singh
Written By Raj Kumar SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 3 Jan 2022 3:36 PM GMT
UP Election 2022: केशव मौर्य भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सीएम योगी के बाद बीजेपी के दूसरे बड़े नेता ने जताई इच्छा
X

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Maurya) भी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022 News) लड़ेंगे। केशव मौर्य ने स्वयं चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। मौर्य के अनुसार पार्टी जिस सीट से कहेगी वहां से वे चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। मौर्य फिलहाल विधान परिषद के सदस्य हैं।

मुख्यमंत्री योगी के बाद चुनाव लड़ने की इच्छा जताने वाले बीजेपी दूसरे बड़े नेता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के बाद केशव मौर्य दूसरे ऐसे बड़े नेता हैं जिन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। मौर्य ने ये भी कहा कि जनता से जुड़ा कोई भी नेता विधानपरिषद (Legislative Assembly) की जगह विधान सभा में ही जाना चाहता है। सूत्रों के अनुसार केशव मौर्य प्रयागराज या कौशांबी की किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। केशव के चुनाव लड़ने का प्रयागराज के आसपास के कई जिलों में असर पड़ेगा।

बीजेपी बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारना चाहती है

दरअसल, बीजेपी (Bharatiya Janata Party) इस बार अपने सभी बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारना चाहती है। पार्टी की ये रणनीति विभिन्न इलाकों में उनकी लोकप्रियता का लाभ लेने की है। केशव मौर्य के अलावा कई अन्य नेता भी चुनाव लड़ेंगे। सरकार के दूसरे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy Chief Minister Dinesh Sharma) भी विधान परिषद के सदस्य हैं। शर्मा भी चुनावी समर में उतर सकते हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य : Photo - Social Media

एक चौथाई विधायकों के टिकट काटेंगे

बीजेपी के कई वर्तमान विधायकों की छवि अपनी विधानसभाओं में ठीक नहीं है। पार्टी ने ऐसे विधायकों की सूची बना ली है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी अपने एक चौथाई विधायकों के टिकट काटेगी। ऐसे में कई नए चेहरों को मौका मिलेगा। पार्टी इन नए चेहरों के साथ अपने बड़े और अनुभवी नेताओं को भी टिकट देगी ताकि प्रत्येक मंडल में एक बड़े नेता को चेहरा बनाकर माहौल बनाया जा सके। हालांकि पार्टी के बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने के फैसले से कुछ नेता असहज भी हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story