×

UP Election 2022: यूपी की सियासत का 'सुपर संडे' आज, सीएम योगी, अखिलेश, प्रियंका, जयंत ओवैसी करेंगे राजनीति

UP Election 2022: धर्मनगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है जिसका जायजा लेने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच रहे हैं ।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 31 Oct 2021 5:26 AM GMT
UP Election 2022
X
यूपी इलेक्शन (फोटो : सोशल मीडिया )

UP Election 2022: यूपी चुनाव (UP Election 2022) को लेकर नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे और रैलियां शुरू हो गई है। इसी क्रम में आज यूपी में सियासत का सुपर संडे (Super Sunday) है। सीएम योगी (CM Yogi) जहां धर्मनगरी अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन कर दीपोत्सव (Deepotsav Ayodhya)की तैयारियों का जायजा लेंगे, वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सीएम योगी कर्मभूमि गोरखपुर (CM Yogi aaj Gorakhpur me) में आज हुंकार भरेंगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज रथ यात्रा (Akhilesh Yadav ki rath yatra) लेकर हरदोई पहुंचेंगे। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) आज लखनऊ में अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज सहारनपुर में रैली को संबोधित करेंगे (Asaduddin Owaisi ki Saharanpur me rally) ।

धर्मनगरी अयोध्या में दीपोत्सव (Ayodhya me Deepotsav ) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है जिसका जायजा लेने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंच रहे हैं सीएम योगी भगवान राम के दर्शन करने के बाद हनुमानगढ़ी में माथा टेक एंगे उसके बाद दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेंगे। अयोध्या में इस बार फिर से दीपोत्सव का रिकॉर्ड (Deepotsav ka record) बनेगा।

अखिलेश यादव (फोटो : सोशल मीडिया )

रथ यात्रा लेकर हरदोई पहुंचेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव आज अपनी रथ यात्रा के दूसरे चरण को शुरुआत करने जा रहे हैं। अखिलेश आज रथ यात्रा लेकर हरदोई पहुंचेंगे और यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे अखिलेश यादव लखनऊ से समाजवादी विजय रथ यात्रा निकालेंगे। हरदोई पहुंचने पर वह सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण करेंगे और फिर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रियंका गांधी (फोटो : सोशल मीडिया )

गोरखपुर में प्रियंका की हुंकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में हुंकार भरेगी।प्रियंका गांधी की इस रैली में 300000 लोगों के जुटने का कांग्रेसियों ने दावा किया है बताया जा रहा है कि प्रियंका इस रैली के जरिए पूर्वांचल में अपनी जमीन मजबूत करने पर जोर देंगी । गोरखपुर और उसके आसपास के जिलों से भारी संख्या में रैली के लिए लोग पहुंच रहे हैं। प्रियंका आज योगी के घर से बीजेपी, मोदी-मोदी सरकार पर जमकर हमले बोलेंगी।

जयंत चौधरी (फोटो : सोशल मीडिया )

जयंत चौधरी जारी करेंगे घोषणा पत्र

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी आज लखनऊ में मिशन 2022 के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। लखनऊ के रविंद्रालय में जयंत चौधरी दोपहर 12:30 बजे पार्टी के मेनिफेस्टो को जारी करेंगे। इस दौरान हुआ अपनी पार्टी की रणनीति का भी खुलासा करेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी (फोटो : सोशल मीडिया )

सहारनपुर में ओवैसी की जनसभा

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज सहारनपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। ओवैसी पश्चिमी यूपी पर खास फोकस कर रहे हैं, जिन जिलों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है। ओवैसी का उन विधानसभा क्षेत्रों में ज्यादा फोकस है, इसी को लेकर वह आज सहारनपुर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story