×

UP Election 2022: यूपी की 165 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी वीआईपी, पश्चिम में लोधी, कश्यप पर खास फोकस

अपने नेताओं के साथ बैठक में मुकेश सहनी ने कहा कि पश्चिम में खास कर निषाद समाज की उपजातियाँ लोधी और कश्यप समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने की आवश्यकता है

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 29 Dec 2021 4:04 PM GMT
UP Election 2022: यूपी की 165 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी वीआईपी, पश्चिम में लोधी, कश्यप पर खास फोकस
X

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) की तैयारियों में जुटे विकासशील इंसान पार्टी (VIP Party) के अध्यक्ष मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) छह दिवसीय दौरे पर हैं इस दौरान वह पार्टी की चुनाव तैयारियों और प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहे हैं। इसी क्रम में आज बुधवार को मुकेश साहनी पश्चिम उत्तर प्रदेश के अपने नेताओं के साथ बैठक कर निषाद बाहुल्य सीटों पर प्रत्याशियों के समीकरण को लेकर चर्चा की।

मुकेश साहनी यूपी की 165 विधानसभाओं को चिन्हित कर उस पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रहे हैं, जिसमें पश्चिमी यूपी की 43 सीटें शामिल है। इसमें आगरा, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर जिले की विधानसभा सीटें शामिल हैं जहां पर निषाद मतदाताओं की अच्छी खासी तादाद है।

अपने नेताओं के साथ बैठक में मुकेश सहनी ने कहा कि पश्चिम में खास कर निषाद समाज की उपजातियाँ लोधी और कश्यप समाज को उचित प्रतिनिधित्व देने की आवश्यकता है। पार्टी सुप्रीमो ने पश्चिम के अपने पदाधिकारियों के साथ मंथन किया और उत्तरप्रदेश के 165 चिन्हित विधानसभाओं में पश्चिमांचल के 43 विधानसभा में अपने उम्मीदवार को उतारने पर गहन मंथन किया।

पश्चिम प्रान्त के आगरा, मैनपुरी और मुजफ्फरनगर जनपदों से पार्टी के पास ऑनलाइन और ऑफ लाइन माध्यम से बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। वीआईपी पार्टी के द्वारा पूर्व में उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भी ऑनलाइन लॉन्च की गई थी। जिसमें बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों का आवेदन पार्टी को प्राप्त हुआ है ।

यूपी विधानसभा 2022 ( डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

165 चुनाव प्रभारी को करेंगे रवाना

बिहार सरकार में मंत्री और वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने यूपी की जिन 165 सीटें चिन्हित की हैं वहां तैयारियों को और धार देने के लिए कल 30 दिसंम्बर को सभी 165 चिन्हित विधानसभा के लिए चुनाव प्रभारियों को मोटरसाईकिल पर लगे प्रचार किट के साथ रवाना करेंगे। पार्टी के कार्यकर्ता इस अभियान का हिस्सा होंगे, जो घर घर तक पार्टी के विचारधारा को पहुंचाएंगे।

आज सम्पन्न हुई बैठक में मुकेश सहनी के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी उमेश साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वीरू साहनी, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी, पार्टी के पूर्वांचल प्रदेश अध्यक्ष राजाराम बिन्द, अवध के प्रदेश अध्यक्ष कान्ति देवी, बुंदेलखंड के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार निषाद, पश्चिम के प्रदेश अध्यक्ष हरिओम निषाद, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पुष्पा निषाद, निषाद विकास संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल गुरुजी, प्रदेश के प्रधान महासचिव रामानंद बिन्द तथा पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story