×

UP Election 2022: आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक का बसपा में विलय, 14 नवम्बर को वाराणसी में होगा महिला सम्मेलन

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक का बसपा में विलय

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 10 Nov 2021 2:27 PM GMT
Bahujan samaj party
X

आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक का बसपा में विलय (फोटो-न्यूजट्रैक)

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) को फिर से यूपी की सत्ता में वापस लाने और बहनजी को पांचवीं बार सीएम बनाने के लिए सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) और उनके सहयोगी नकुल दुबे (Nakul Dubey) कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में आज आजाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक (Azad Bharat Party Democratic) का बीएसपी (Bahujan samaj party) में विलय हो गया है। पूर्व मंत्री और बीएसपी नेता नकुल दुबे (Nakul Dubey) की मौजूदगी में इस पार्टी के नेताओं ने बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की सदस्यता ग्रहण की। अब यह सभी 2022 में मायावती को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगे। इसके साथ ही मायावती जिन्हें टिकट देंगी वह चुनावी मैदान में भी उतरेगा। इससे पहले कल यानी मंगलवार को भीम आर्मी के भी कई नेता मायावती के प्रति आस्था जताते हुए बहुजन समाज पार्टी जॉइन किये थे।

14 नवम्बर को वाराणसी में महिला सम्मेलन

आज़ाद भारत पार्टी डेमोक्रेटिक (Azad Bharat Party Democratic) का बीएसपी (Bahujan samaj party) में विलय कराने के बाद नकुल दुबे (Nakul Dubey) ने सभी नेताओं का धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि बीएसपी में उनका स्वागत है और उनका पूरा सम्मान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बहन जी के प्रति उन्होंने जो आस्था दिखाई है उसकी पूरी कद्र होगी और सभी लोग मिलकर 2022 में एक बार फिर से बहनजी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जी जान से काम करेंगे। इसके साथ ही नकुल दुबे (Nakul Dubey) ने पार्टी के कार्यक्रम की भी जानकारी दी। सबसे पहले 14 नवंबर को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बसपा (Bahujan samaj party) का एक बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। यह सम्मेलन महिलाओं का होगा और बीएसपी के बड़े नेता इसमें शिरकत करेंगे। इसके साथ ही मंडल स्तर पर मायावती की रैली की भी तैयारी चल रही है जिसकी तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।


युवाओं को जोड़ने का प्लान

वहीं बसपा (Bahujan samaj party) ने महिलाओं के साथ ही युवाओं को भी पार्टी से जोड़ने की कोशिश शुरू कर दी है। इसकी जिम्मेदारी मायावती के भतीजे आकाश आनंद और सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा के कंधों पर सौंपी गई है। बता दें इस बार 2022 के चुनाव में सतीश चंद्र मिश्रा का पूरा परिवार जिसमें उनकी पत्नी और बेटा पूरी तरह से मायावती के लिए प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही मायावती के भाई आनंद के बेटे आकाश भी पूरी तरह से बसपा (Bahujan samaj party) में अब सक्रिय भूमिका निभाने लगे हैं। मायावती ने कुछ साल पहले ही आकाश आनंद को राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर बनाया था। आकाश आनंद के पार्टी में आने के बाद से ही मायावती सोशल मीडिया पर आई है उससे पहले उनका सोशल मीडिया से कोई नाता नहीं था लेकिन आकाश जब से सक्रिय भूमिका में आए हैं। वह मायावती के सोशल अकाउंट को भी पूरी तरह से हैंडल करते हैं और अब 2022 में बुआ को सीएम बनाने के लिए वाह जी जान से लगे हुए हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story