×

UP Election 2022: कौन हैं नंदकिशोर गुर्जर, जो चुनाव से पहले बीजेपी के लिए बने रोड़ा, EC कमीशन हुआ सख्त

UP Election 2022: अपने विवादास्पद बयानों के लिए हमेशा से चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar Religious slogans) ने चुनावी माहौल में अब एक विवादित नारा दिया है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनसे जवाब तलब किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Jan 2022 4:10 PM GMT
BJP candidate Nandkishore Gurjar
X

BJP

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव बस कुछ ही दिन दूर रह गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तीखा हमला बोल रही है। नेता अपने तीखे बयानों से वोट साधने में लगे हुए हैं। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar Statement) ने एक विवादित बयान दिया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है।

विधानसभा सीट लोनी से नंद किशोर गुर्जर

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा सीट लोनी से नंद किशोर गुर्जर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है हाल ही में नंदकिशोर ने एक बयान दिया था की लोनी में ना अली, ना बाहुबली लोनी में सिर बजरंगबली उनके इस विवादित नारे के आने के बाद विपक्षी पार्टियों में भारतीय जनता पार्टी पर चौतरफा हमला किया था वही इस मामले पर चुनाव चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर ने गुज्जर को नोटिस दिया है और 72 घंटों के भीतर उन्हें लिखित में यह जवाब देने को कहा है कि आखिर गुर्जर ने धार्मिक आधार पर ऐसा बयान क्यों दिया।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट में गुर्जर का नाम आने के बाद गुज्जर अपने समर्थकों के साथ खुशी मना रहे थे जिसमें ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया ना ही चुनाव आचार संहिता का कोई पालन हुआ। नंदकिशोर गुर्जर ने अपने इलाके से हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए "ना अली, ना बाहुबली लोनी में सिर्फ बजरंगबली" जैसा विवादित नारा दिया। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब गुज्जर ने कोई आपत्तिजनक या विवादित बयान दिया हो इसके पहले भी उन्होंने धरने पर बैठे किसानों को लेकर एक आपत्तिजनक विवाद दिया था जिसके बाद इलाके के ग्रामीणों ने विधायक के बहिष्कार को लेकर सभी इलाकों में होर्डिंग और पोस्टर लगवाए थे।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भी नंदकिशोर गुज्जर ने लोनी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी अब 5 साल विधायक रहने के बाद एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने उन पर भरोसा करते हुए मुझे दोबारा से लोनी सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो रहे हैं इस बार के विधानसभा चुनाव में कुल 7 चरणों में होंगे अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा वही मतगणना की तिथि 10 मार्च सुनिश्चित है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story