×

UP Election 2022: भाजपा का नया थीम BJP सॉन्ग, ''यूपी में योगी, है उपयोगी''

UP Election 2022: गुरुवार 3 फरवरी को लखनऊ में भाजपा द्वारा आयोजित सीएम योगी अदित्यनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा ने चुनावों प्रचार हेतु अपने नए थीम song को भी जारी किया।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Feb 2022 6:52 AM GMT
UP Election 2022: भाजपा का नया थीम BJP सॉन्ग, यूपी में योगी, है उपयोगी
X

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तिथि नज़दीक आने के साथ ही सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को अपनी ओर करने को लेकर कवायद में लगे हुए हैं। ऐसे में चुनाव प्रचार हेतु डिजिटल माध्यम को अधिक महत्व दिया जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा वर्चुअल माध्यम से रैलियां और चुनाव प्रचार करने के निर्णय के बाद से डिजिटल माध्यम और भी अधिक सक्रिय हो गया है। डिजिटल प्रचार माध्यम में वर्चुअल रैलियों से लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार करने और यूट्यूब पर अपने वायदों का वीडियो बनाकर डालने तक का काम शामिल है।

इसी के मद्देनज़र गुरुवार 3 फरवरी को लखनऊ में भाजपा द्वारा आयोजित सीएम योगी अदित्यनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा ने चुनावों प्रचार हेतु अपने नए थीम song को भी जारी किया। इस गाने के ज़रिए उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को उपयोगी बताया गया है।

आपको बता दें कि बीते समय में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे पर कहा था कि-"यूपी प्लस योगी, बहुत ही उपयोगी।"

भाजपा के इस नए थीम song को भी इसी तर्ज पर तैयार किया गया है।

भाजपा के नए थीम song के बोल कुछ इस प्रकार हैं-

सालों से फैले गुंडाराज का

जिसने सूपड़ा साफ किया

योगी के बुलडोजर ने कभी

माफिया को न माफ किया

जीता है जो जनता के लिए

जीत उसी की होगी

वो परम सत्य है

काशी में जो कह के गए हैं मोदी

यूपी में योगी

है उपयोगी

वर्तमान में डिजिटल प्रचार का माध्यम तेज़ी से विस्तृत हो रहा है। लगभग प्रत्येक आयु वर्ग के लोग इंटरनेट और सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं, ऐसे में यह गाने लोगों को सीधे उनके मोबाइल फ़ोन पर दिखाए जाते हैं, जिससे उनको अपनी ओर आकर्षित करने का काम किया जा सके।

एक ओर जहां सत्तारूढ़ दल डिजिटल प्रचार माध्यम से अपने शासनकाल के कार्यों को गिनाने में लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल अपनी सत्ता आने पर कराए जाने वाले कार्यों का जनता से वायदा कर रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story