×

UP Election 2022: मेरठ में शाह ने क्राइम आंकड़ों पर बोला अखिलेश पर हमला, बाबू आपको जवाब देना होगा

UP Election 2022: अमित शाह मेरठ शहर, कैंट, और मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट के प्रबुद्ध वर्ग के 200 लोगों जिनमें शिक्षक, इंजीनियर, डॉक्टर, उद्यमी, व्यापारी आदि शामिल थे के साथ संवाद कर रहे थे।

Sushil Kumar
Written By Sushil Kumar
Published on: 22 Jan 2022 4:08 PM GMT
Amit Shah
X

अमित शाह (photo : social media ) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह आज यहां आंकड़ों का सहारा लेते हुए अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने उन्होंने मौजूद जनता के बीच अखिलेश सरकार व योगी सरकार के आंकड़ों को रखने के बाद कहा कि अखिलेश बाबू इनका जवाब आपको देना होगा। अमित शाह मेरठ शहर, कैंट, और मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट के प्रबुद्ध वर्ग के 200 लोगों जिनमें शिक्षक, इंजीनियर, डॉक्टर, उद्यमी, व्यापारी आदि शामिल थे के साथ संवाद कर रहे थे।

अमित शाह ने आंकड़ों के जरिेये प्रदेश की योगी सरकार को अखिलेश सरकार के मुकाबले श्रेष्ठ साबित करने की पूरी कोशिश की। इस दौरान उन्होंने अखिलेश की सरकार के बाद योगी आदित्यनाथ की सरकार में क्राइम के आंकड़ों में आए बड़े अंतर को जनता के सामने रखते हुए दावा किया कि अखिलेश सरकार के मुकाबले योगी सरकार में कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। अमित शाह ने कहा कि 2016 की अपेक्षा 2020 में डकैती में 70 प्रतिशत, लूट में 69 प्रतिशत, हत्या में 32 फीसदी, अपहरण में 35 प्रतिशत की कटौती हुई है। वहीं दहेज के मामलों में 22 फीसदी की कटौती हुई। शाह ने बताया कि दुष्कर्म के मामलों में 25 फीसदी की कटौती हुई। वहीं उन्होंने कहा कि लगभग 1866 करोड़ रुपये की संपत्ति माफिया से जब्त कराकर सरकार ने जनता के सामने लाई।

इससे पहले शा्ली से मेरठ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। अमित शाह मेरठ शहर, कैंट, और मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट के प्रबुद्ध वर्ग के 200 लोगों के साथ संवाद कर रहे हैं। संवाद में शिक्षक, इंजीनियर, डॉक्टर, उद्यमी, व्यापारी आदि बुलाए गए हैं। शाह हेलिकॉप्टर से परतापुर हवाई पट्टी पर पहुंचे। इसके बाद यहां से कार से बागपत रोड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह आज ही कार से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। पहले उनका पदाधिकारियों और एक गांव में लाभार्थियों के घर जाने का भी कार्यक्रम था लेकिन, इसे स्थगित कर दिया गया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story