×

Kisano ki Tractor Rally: बीजेपी किसानों की दूर करेगी नाराजगी, 50 लाख किसानों के बीच नेता लगाएंगे चौपाल

Kisano ki Tractor Rally: बीजेपी के रणनीतिकारों ने एक खास रणनीति तैयार की है और वह 10 नवंबर से 50 लाख किसानों के बीच चौपाल लगाएंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 28 Oct 2021 5:16 AM GMT
Farmers tractor rally
X

किसानो की ट्रेक्टर रैली (फोटो : सोशल मीडिया )

Kisano ki Tractor Rally: पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) और पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में लगातार तीनों कृषि कानून ( new agricultural laws) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों (farmers protest) की नाराजगी का डर बीजेपी को चुनाव से पहले सताने लगा है। उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) में बीजेपी किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए उनके बीच जाने का फैसला लिया है। बीजेपी को यह डर है कि अगर किसानों की नाराजगी उनके खिलाफ हुई तो उनका सत्ता में आना मुश्किल हो जाएगा। इसी को लेकर बीजेपी के रणनीतिकारों ने एक खास रणनीति तैयार की है और वह 10 नवंबर से 50 लाख किसानों के बीच चौपाल (chaupal) लगाकर अपनी सरकार की उपलब्धियों को बतायेगी । उन्हें मनाने की पूरी कोशिश (kisano ko manane ki koshish) करेंगे।

इसके लिए बीजेपी किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। भाजपा किसान मोर्चा की ओर से नवंबर में सभी जिलों में किसान ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी ( kisan Tractor rally) । किसान ट्रैक्टर पर सवार होंगे और जिले में मोदी (Modi Government) , योगी सरकार (Yogi Government) की किसान कल्याण योजनाओं का प्रचार के साथ ही तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे संगठनों का पर्दाफाश भी करेंगे। वहीं किसान मोर्चा की ओर से दिसंबर में सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में किसान सम्मेलन भी आयोजित करने का प्लान है। किसान मोर्चा के नेता और कार्यकर्त्ता ट्रैक्टर रैली को जिले के 15 से 20 किलोमीटर की परिधि में निकालेंगे। ट्रैक्टर रैली के जरिए योगी सरकार की ओर से गन्ना मूल्य में वृद्धि, बिजली के बिल जमा करने में दी गई छूट और पराली जलाने पर मुकदमे वापस लेने सहित किसानों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी उन्हें दी जाएगी।

किसान सम्मेलन में स्थानीय विधायक, सांसद के साथ किसान मोर्चा के पदाधिकारी और स्थानीय नेता क्षेत्र के किसानों के साथ संवाद स्थापित करेंगे। ये नेता किसानों को बीजेपी शासन में किए गए कार्यों को जानकारी देंगे। उन्हें अपने फेवर में करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। इसके साथ ही यह प्लान तैयार किया गया है कि तीनों कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की हकीकत क्या है उसका भी पर्दाफाश करेंगे।

50 लाख किसानों के बीच जाएंगे बीजेपी नेता

बीजेपी का किसान मोर्चा ग्राम पंचायत स्तर पर किसान चौपाल आयोजित कर किसानों के बीच अपनी बात रखेगा। इसके साथ ही 30 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में चौपाल आयोजित पहले ही हो चुकी है। 10 नवंबर तक 50 हजार ग्राम पंचायतों में किसान चौपाल आयोजित कर 50 लाख किसानों के बीच सरकार व संगठन की बात पहुंचाने के साथ विपक्षी दलों के भ्रामक प्रचार का पर्दाफाश भी करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story