×

BJP Manifesto: बीजेपी के मेनिफेस्टो पर बोले नसीमुद्दीन सिद्दीकी- महिला, किसान, युवा की आकांक्षाओं पर कुठाराघात

BJP manifesto: नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार को नकार दिया है। जनता अब कांग्रेस के साथ है और कांग्रेस जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 8 Feb 2022 3:05 PM GMT
BJP manifesto: BJP manifesto is a blow to the aspirations of women, farmers, youth: Naseemuddin Siddiqui
X

 लखनऊ: नसीमुद्दीन सिद्दीकी, भाजपा का घोषणा पत्र: Photo - Social Media

UP Election 2022: कांग्रेस (Congress) ने भाजपा (BJP) के घोषणा पत्र (BJP manifesto) को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि भाजपा का घोषणापत्र उनकी हताशा को बताता है। दूसरों की नक़ल करने के अलावा भाजपा के पास अब कोई योजना नहीं है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता ने भाजपा सरकार (BJP Government) को नकार दिया है। जनता अब कांग्रेस (Congress) के साथ है और कांग्रेस जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Uttar Pradesh Congress Committee) के मीडिया एंड कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने कहा कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) हर बार रोजगार को लेकर हास्यास्पद दावे कर रहे हैं। योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड कहता है कि पांच लाख सरकारी नौकरी दी।

योगी आदित्यनाथ का आंकड़ा रोज क्यों बदलता है- नसीमुद्दीन सिद्दीकी

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावी विज्ञापन में दावा किया है कि साढ़े चार लाख नौकरी दी। रोजगार को लेकर योगी आदित्यनाथ का आंकड़ा रोज क्यों बदलता है? क्योंकि सच ये है कि इन्होंने 70 लाख नौकरियों का वादा किया था और 16 लाख नौकरियां छीन लीं। यूपी के हर 100 में 68 युवाओं के पास काम नहीं है। योगी सरकार ने प्रदेश के बेरोजगारों के साथ बेहद भद्दा और क्रूर मजाक किया है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 2017 में भाजपा ने वादा किया कि दुग्ध क्रांति के लिए 15 करोड़ रुपये का डेयरी विकास कोष बनाया जाएगा, लेकिन बना ही नहीं। भाजपा ने इस अपने घोषणा पत्र में छह मेगा फ़ूड पार्क बनाने का वादा किया है। पिछली बार भी यही कहा था। यूपी में एक भी मेगा फ़ूड पार्क नहीं बन पाया है।

भाजपा ने काले कृषि कानूनों के नाम पर किसानों को प्रताड़ित किया

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस के "महिला शक्ति विधान" की नकल कर छात्राओं को स्कूटी और महिलाओं को गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। यह दिखाता है कि भाजपाइयों के पास उत्तर प्रदेश की जनता के लिए कोई मौलिक सोच नहीं बची है। भाजपा ने काले कृषि कानूनों के नाम पर देश के किसानों को प्रताड़ित किया, 750 से ज्यादा किसानों की जान ले ली, खाद-बीज के लिए किसानों को जान गंवानी पड़ी। किसानों की आय दोगुनी करने का झांसा भाजपा फिर दे रही है, आय तो दोगुनी हुई नहीं, महंगाई की मार से किसान और त्रस्त हो गया है।

उन्होंने कहा कि 14 दिन में बकाया भुगतान करने का वादा पिछली बार भी किया था, लेकिन यह वादा कागजी ही रह गया। बीजेपी ने आलू, प्याज, टमाटर पर एमएसपी की बात की थी, जो हवा-हवाई ही रह गया।

सिलिंडर की कीमतों से लोग परेशान हैं-सिद्दीकी

सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा ने शिक्षा, स्वास्थ्य, शासन व्यवस्था, अर्थव्यवस्था, आधारभूत संरचना के मामले में प्रदेश के साथ धोखा किया है। यह घोषणा पत्र उन्हीं धोखों की फेहरिस्त है। भाजपा जनता को भूखों मारने का संकल्प ले रही है, घोषणा पत्र में इन्होंने कहा है कि होली-दीवाली पर दो गैस सिलेंडर मुफ्त देंगे। जमीनी सच यह है कि पेट्रो पदार्थों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, सिलिंडर की कीमतों से लोग परेशान है। खाद की कीमतों से किसान परेशान हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story