×

UP Election 2022 : UP में पांचवें चरण के लिए चुनावी समर तेज, PM मोदी बहराइच में तो योगी-अखिलेश-मायावती सहित ये नेता यहां मांगेंगे वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थमते ही सभी बड़े राजनीतिक चेहरों ने अपनी पूरी ताकत पांचवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार में झोंक दी है।

aman
Written By aman
Published on: 22 Feb 2022 3:20 AM GMT
up elections pm
X

up elections pm 

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार का शोर थमते ही सभी बड़े राजनीतिक चेहरों ने अपनी पूरी ताकत पांचवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार में झोंक दी है। यहां बता दें, कि पांचवें चरण के लिए मतदान 27 फरवरी को होगी। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बहराइज (Bahraich) में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की यह गोंडा, बहराइच और श्रावस्ती के 13 विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त रैली होगी। इसी रैली के जरिए प्रधानमंत्री गोंडा और बलरामपुर की छह विधानसभा के मतदाताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

वहीं, आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई बड़े नेता विभिन्न क्षेत्रों में जनता से वोट मांगेंगे। दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बसपा सुप्रीमो मायावती भी पूरे जोर-शोर से आज जनता के बीच हुंकार भरेंगे। तो आईये जानते हैं आज कौन से नेता कहां करेंगे प्रचार।

बहराइच में पीएम मोदी तो अमित शाह की यहां होगी जनसभा

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 3.35 बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बहराइच में पयागपुर (Payagpur) के शिवदहा मोड़ स्थित मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, केन्द्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक अमित शाह (Amit Shah) यूपी के प्रतापगढ़ और प्रयागराज में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह प्रयागराज में रोड शो (roadshow) भी करेंगे। इन दोनों बड़े नेताओं को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह प्रतापगढ़ के प्रवास पर रहेंगे।स्वतंत्र देव सिंह आज प्रतापगढ़ में कार्यकर्ता संवाद, संगठनात्मक बैठक, जनसंपर्क और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

देवरिया और बलिया में दहाड़ेंगे नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मंगलवार को देवरिया और बलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। आज शाम नड्डा गोरखपुर में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ संगठनात्मक स्वरूप पर बैठक करेंगे। वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज उत्तर प्रदेश में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी आज अयोध्या, गोंडा, बहराइच और बाराबंकी में

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज, मंगलवार को धार्मिक नगरी अयोध्या, गोंडा, बाराबंकी और बहराइच जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। सीएम योगी यहां भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे।

केशव मौर्य होंगे यहां

वहीं, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) आज सुल्तानपुर और प्रयागराज के चुनावी दौरे पर रहेंगे। डिप्टी सीएम मौर्य इन दोनों ही जागों पर बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। केशव मौर्य सुल्तानपुर के बंधुआ कला के सगरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

अखिलेश चित्रकूट, प्रयागराज और कौशांबी के चुनावी दौरे पर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज संगम नगरी प्रयागराज, चित्रकूट और कौशांबी के चुनावी दौरे पर रहेंगे। अखिलेश आज प्रयागराज में अन्ताहिया मजरा गढ़वा खुर्द, मिर्जापुर मार्ग, करछना में कार्यकर्ता सम्मेलन भी करेंगे।

मायावती भी बहराइच में

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) भी आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। बीएसपी अध्यक्ष @Mayawati कल बहराइच जाएंगी

स्मृति ईरानी सिद्धार्थनगर में

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी आज यूपी में चुनाव प्रचार में जुटी रहेंगी। केंद्रीय मंत्री आज सिद्धार्थनगर का दौरा करेंगी, वो यहां पथरा बाज़ार में जनसभा को संबोधित करेंगी। स्मृति ईरानी बीजेपी प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह के लिए वोट मांगेंगी।

अनुप्रिया पटेल आज अमेठी में

वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) आज अमेठी का दौरा करेंगी। पटेल दोपहर 1 बजे विशेषरगंज पहुंचेगी। अनुप्रिया पटेल बीजेपी उम्मीदवार संजय सिंह के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगी। अनुप्रिया पटेल सुल्तानपुर में भी जनसभा करेंगी।

ओवैसी कौशाम्बी में

वहीं, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) आज कौशाम्बी का दौरा करेंगे। ओवैसी यहां बाबू सिंह कुशवाहा के साथ मंच साझा करेंगे। कौशांबी के चायल में जनसभा का आयोजन है।

हार्दिक पटेल अमेठी में

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल भी आज अमेठी का दौरा करेंगे। हार्दिक कांग्रेस प्रत्याशी आशीष शुक्ला के पक्ष में जनसभा करेंगे। अमेठी के अमरपुर बाजार में इस जनसभा का आयोजन किया गया है।

मनीष सिसोदिया आज गोंडा में

दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज गोंडा का दौरा करेंगे। मनीष आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की यह रैली धानेपुर में होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story