×

UP Election : 'चाय वाले' ने चाय की दुकान को कर दिया मशहूर, PM Modi के आने के बाद बढ़ी पप्पू की अड़ी की दीवानगी

UP Election 2022: में सातवें चरण के मतदान (Phase 7 Voting) के लिए प्रचार करने पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पप्पू की चाय के स्टॉल पर चाय पिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Anshuman Tiwari
Published on: 6 March 2022 12:43 PM GMT
PM Narendra Modi at Pappu Chaiwala stall in Varanasi
X

वाराणसी में पप्पू चायवाला के स्टॉल पर चाय पीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के साथ इन दिनों काशी स्थित पप्पू की चाय (Pappu Ki Chai) की अड़ी भी खासी चर्चाओं में है। हालांकि इस अड़ी पर पहले भी तमाम चर्चित लोगों लोगों का जमावड़ा लगता रहा है मगर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के यहां पर चाय पीने के बाद इस दुकान की शोहरत काफी ज्यादा बढ़ गई है। मीडिया और सोशल मीडिया (social media) पर इस दुकान की खूब चर्चा हो रही है।

पीएम मोदी (PM Modi) के चाय पीने के बाद इस दुकान पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग पप्पू की दुकान पर चाय पीने और फोटो फोटो खिंचवाने के लिए बेचैन है। तमाम लोगों ने इस दुकान पर बैठकर चाय पीने के साथ सेल्फी भी ली। दुकान मालिक का कहना है कि पीएम मोदी के चाय पीने के बाद दुकान पर चाय की बिक्री काफी बढ़ गई है और इस कारण ज्यादा दूध मंगाना पड़ रहा है।

रोड शो के बाद पीएम पहुंचे थे चाय पीने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा से काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) तक भव्य रोड शो निकाला था। प्रधानमंत्री के इस रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी थी। बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री गोदौलिया, मदनपुरा और सोनारपुरा होते हुए लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए जा रहे थे। अस्सी स्थित पप्पू की चाय की दुकान पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री अपनी गाड़ी से उतर गए और चाय पीने के लिए दुकान पर पहुंच गए।

वाराणसी में पप्पू चायवाला के स्टॉल पर धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी नेताओं के साथ चाय पीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्रीय मंत्री और यूपी में चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) पहले से ही प्रधानमंत्री का दुकान पर इंतजार कर रहे थे। प्रधानमंत्री को अपनी दुकान पर पाकर चाय वाला भी पूरी तरह आश्चर्यचकित रह गया। प्रधानमंत्री ने दुकान पर तीन कुल्हड़ चाय पी थी और इस दौरान उन्होंने दुकान पर मौजूद लोगों से बातचीत भी की। दुकान पर कुछ देर बिताने के बाद प्रधानमंत्री बीएचयू गेट की ओर रवाना हो गए थे।

सोशल मीडिया पर हो रही जबर्दस्त चर्चा

भाजपा के ट्विटर हैंडल से भी प्रधानमंत्री के दुकान पर चाय पीते हुए वीडियो को शेयर किया गया। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि काशी के लाल प्रधानमंत्री की काशीवासियों के साथ चाय पर चर्चा।

दुकान पर कुल्हड़ में चाय पीते हुए प्रधानमंत्री की तस्वीर तुरंत ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। काफी संख्या में लोगों ने इसे शेयर किया और इसी के साथ पप्पू की चाय की अड़ी भी चर्चाओं में आ गई है।

अब पप्पू की चाय की दुकान पर लोगों की जबर्दस्त भीड़ उमड़ रही है। शनिवार की सुबह से ही इस दुकान पर चाय पीने वालों का जमावड़ा लगा हुआ है। तमाम लोग यह जानने को उत्सुक दिखे कि आखिर वह कौन सी दुकान है जहां पर प्रधानमंत्री मोदी भी चाय पीने के लिए पहुंच गए। अभी तक यह दुकान दो शिफ्टों में 10 घंटे ही खुला करती थी मगर अब इसे 15 घंटे तक लगातार खोलना पड़ रहा है।

वाराणसी में पान की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम के बाद कई और बड़े नेता भी पहुंचे

प्रधानमंत्री के दुकान पर चाय पीने के बाद कई और चर्चित चेहरे भी इस दुकान पर चाय पीने के लिए पहुंचे। इन चर्चित चेहरों में भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सांसद बृजभूषण शरण सिंह और कई और भाजपा नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। दुकान पर चाय पीने के लिए पहुंचने वाले लोगों ने चाय पीते हुए तस्वीरें भी खिंचवाईं।

दुकान पर मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री के दुकान पर आने और चाय पीने की तारीफ भी की। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री ने बेहद सादगीपूर्ण अंदाज में दुकान पर पहुंच कर चाय पी और प्रधानमंत्री के इस अंदाज से लोग काफी प्रभावित हुए। दुकान पर पहुंचने वालों का कहना था कि प्रधानमंत्री का यह अंदाज ही लोगों का दिल जीत लेता है।

दुकान पर उमड़ी लोगों की भीड़

दुकान पर लोगों की भीड़ बढ़ने के कारण दूध की खपत भी दोगुने से ज्यादा बढ़ गई है। दुकान के संचालक अशोक सिंह का कहना है कि रोजाना दुकान सुबह सात बजे से 12 बजे तक और शाम को चार बजे से रात नौ बजे तक ही खुलती रही है, लेकिन लोगों की भीड़ उमड़ने के कारण अब सुबह से लेकर रात तक लगातार दुकान खोलनी पड़ रही है। दुकान के संचालक भी हुई प्रधानमंत्री के यहां पर आकर चाय पीने से काफी खुश हैं और उनका कहना है कि प्रधानमंत्री के यहां पर आने से उनकी दुकान राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गई है।

पहले भी चर्चा में रही है पप्पू की अड़ी

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब पप्पू की चाय की अड़ी चर्चा में आई है। इस अड़ी पर बीएचयू के तमाम प्रोफेसरों, साहित्यकारों, पत्रकारों और शहर के चर्चित बुद्धिजीवियों का जमावड़ा पहले भी लगता रहा है। यह अड़ी राजनीतिक मुद्दों पर स्वस्थ बहस के लिए भी जानी जाती रही है। बाहर से आने वाले कई बड़े पत्रकारों ने काशी का मिजाज भांपने के लिए इस अड़ी पर जाकर लोगों से चर्चा करके उनकी राय जानने की कोशिश की है।

प्रसिद्ध साहित्यकार काशीनाथ सिंह ने भी अपनी चर्चित किताब काशी का अस्सी में पप्पू की अड़ी का जिक्र किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से ही काशी से सांसद हैं मगर यह पहला मौका था जब वे चाय पीने के लिए इस अड़ी पर पहुंचे थे। उनके पहुंचने के बाद यह अड़ी और ज्यादा चर्चाओं में आ गई है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story