×

UP Election 2022: पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक गूंज रही है, जौनपुर में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम चरण में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है। गुरूवार को जौनपुर पहुंचे पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बीजेपी को जरूरी बताया।

Krishna
Written By KrishnaPublished By Bishwajeet KumarReport Kapil Dev Maurya
Published on: 3 March 2022 9:18 AM GMT (Updated on: 3 March 2022 11:38 AM GMT)
Narendra Modi
X

नरेंद्र मोदी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आज छठे चरण के लिए मतदान (Phase 6 voting) हो रहा है। ऐसे में अब सातवें और अंतिम चरण के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार तेज हो चुका है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज जौनपुर पहुंचे। जौनपुर के टीडी कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बड़ी मजबूती के साथ गूंज कर रही है।

यूपी के विकास के लिए बीजेपी जरूरी

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम चरण में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है। गुरूवार को जौनपुर पहुंचे पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बीजेपी को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के जिस राह पर चल पड़ा है उसे हमें थमने नहीं देना है। आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बड़ी मजबूती के साथ गूंज कर रही है। पीएम ने दावा करते हुए कहा कि अब तक हुए पांच चरण के मतदान ने प्रदेश में भाजपा और उनके सहयोगियों की सरकार तय कर दी है। छठे चरण में भी बीजेपी के पक्ष में जमकर वोटिंग हो रही है।

सपा पर पीएम मोदी का अटैक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बगैर एकबार फिर उसपर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, कोरोना काल के विकट दौर में परिवारवादियों ने पूर्वांचल को अकेला उनके हाल पर छोड़ दिया था। इस दौरान भी परिवारवादियों ने पूरी कोशिश की थी कि उत्तर प्रदेश जात-पात में बंट जाए, लेकिन यहां के लोगों ने घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझ लिया। आज पूरा प्रदेश एकजुट खड़ा है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल पहले में उन्हें खत भेजता था, क्योकि उस दौरान राज्य में उनकी सरकार थी। मैंने बार-बार कहा कि यूपी वालों के घर बनवाने के लिए कुछ करिए मगर मेरे खत ही गायब हो जाया करते थे। दो साल खत लिखने पर केवल एक घर उन्होंने स्वीकारा। 2017 में जब प्रदेश में योगी सरकार आई तब जौनपुर में 30 हजार घर स्वीकृत हुए।

प्रधानमंत्री ने जौनपुर के भदेठी काण्ड की चर्चा करते हुए कहा सपा के लोग गरीबो का घर जलाने वालों को आशिर्वाद दे रहे है इसलिए ऐसे लोंगो से सावधान रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि आज पूरी दुनियां में गम्भीर चुनौतियां है इसलिए आपका वोट भारत की मजबूती के लिए जरूरी है। ऐसे समय में विपक्ष के लोग समाज को बांटने में जुटे है जबकि भाजपा अपने सहयोगियों के साथ विकास में खुद को खपा रही है। कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा 100 साल बाद आये कोरोना महामारी के दौरान भाजपा की सरकार पूरी इमानदारी से जनता के साथ खड़ी रही और फ्री में वैक्सीनेशन कराया अगर सपा बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन की काला बाजारी होती यूपी के लोग इसे भूल नहीं सकते है।

प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि घोर परिवार वादी कभी भी गरीबो के सपनो को पूरा नही कर सकते है। कहा 2017 के पहले दिल्ली से सरकार गरीबो का घर बनवाने के लिए पैसा देती थी लेकिन यूपी में सपा की सरकार ने जौनपुर में एक भी घर नहीं बनवाया। 2017 में भाजपा की सरकार बनने पर जौनपुर में 30 हजार गरीबो के घर बनने को स्वीकृत हो गये है 15 हजार बन भी चुके है। इस तरह सरकार गरीब कमजोर के जीवन को आसान करने का कार्य कर रही है। हमने घर के साथ शौचालय और उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन फ्री में दिया है। गरीबो के इलाज के लिए पांच लाख रुपए की व्यवस्था सरकार खूद कर रही है। इतना ही नहीं पूर्वांचल में मेडिकल कॉलेज बन कर तैयार हो रहे है जहां गरीबो का मुफ्त इलाज होगा तो मेडिकल की पढ़ाई भी बच्चे कर सकेंगे। जो अंग्रेजी नहीं पढ़ सकता उसे हिन्दी में पढ़ाये जाने की व्यवस्था सरकार दे रही है। पांच साल तक बिजली की पर्याप्त सुविधा रही है इसलिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है। प्रधानमंत्री ने भाजपा सहित सहयोगी दलो के प्रत्याशियों को जिताने की अपील किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार ने विकास की जितनी योजनाये चलायी उससे जौनपुर अछूता नहीं रहा है। कोरोना काल में डबल इंजन की सरकार ने बड़ा काम किया है। गरीबो को मकान बनवाने से लेकर विकास के तमाम काम किया है। भाजपा महिलाओ की सुरक्षा के लिए काम कर रही है तो समजवादी पार्टी के लोग आतंकवादियों के लिए काम कर रहे है।डबल इंजन की सरकार पेशेवर माफियों सहित भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अभियान चला रही है। उत्तर प्रदेश में विकास के साथ साथ बुलडोजर भी चल रहा है। योगी ने भाजपा प्रत्याशियों को जीताने की अपील किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story