×

UP Election 2022 : सपा के गढ़ कन्नौज में आज PM मोदी भरेंगे हुंकार, CM योगी, मायावती, अखिलेश, केशव यहां दिखाएंगे दम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)भी बीते तीन दिनों से एक के बाद एक कई रैलियां कर चुके हैं। इसी क्रम में आज उनकी चुनावी रैली समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले जिले कन्नौज में है।

aman
Written By aman
Published on: 12 Feb 2022 3:53 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2022 6:42 AM GMT)
pm narendra modi akhilesh yadav mayawati
X

pm narendra modi akhilesh yadav mayawati

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के दूसरे चरण के मतदान के लिए आज शनिवार की शाम चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। लेकिन, उससे पहले आज दिनभर सभी पार्टियों के बड़े चेहरे अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)भी बीते तीन दिनों से एक के बाद एक कई रैलियां कर चुके हैं। इसी क्रम में आज उनकी चुनावी रैली समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले जिले कन्नौज में है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) कन्नौज में भी कमल खिलने की कोशिशों में जुटी है। इसी मकसद के साथ आज पीएम नरेंद्र मोदी कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे। प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी कन्नौज सदर विधानसभा सीट, तिर्वा, छिबरामऊ, इटावा सदर, जसवंत नगर, बिधूना, भरथना, औरैया सदर, दिबियापुर और फर्रुखापुर की भोजपुर विधानसभा सीट के उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट मांगेंगे।

प्रधानमंत्री की जनसभा तिर्वा के मां अन्नपूर्णा मैदान में की जा रही है। जिसकी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1:25 बजे रुद्रपुर से दोपहर 2:45 बजे तिर्वा के सभास्थल पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। 2:50 से 3:30 बजे तक यानी 40 मिनट तक वह मंच से जनता को संबोधित करेंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री 3:45 बजे कन्नौज से कानपुर एयर फोर्स हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम की तैयारियां पूरी की जा चुकी है। जनसभा स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

प्रधानमंत्री की जनसभा में काफी भीड़ जुटने की संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर पंडाल में प्रवेश करने के लिए प्रशासन ने 30 प्रवेश गेट बनाए हैं। इसमें महिलाओं के लिए अलग से प्रवेश गेट की व्यवस्था की गई है। वीवीआईपी व वीआईपी घेरे में बिना पास के प्रवेश नहीं दिया जायेगा। जिसकी तैयारी प्रशासन ने पहले से ही कर रखी है। सभी सुरक्षा कर्मियों को आज सुबह से ही जनसभा स्थल पर तैनात कर दिया गया है। जो अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात हैं। इसके साथ ही पंडाल व हेलीपैड को एसपीजी और वायुसेना ने अपनी सुरक्षा में ले लिया है। पीएम के हेलीपैड से जनसभा स्थल की दूरी करीब 200 मीटर की है। भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेडिंग के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सीएम योगी की आज धुआंधार रैली

इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चुनावी कार्यक्रम उत्तराखंड, सहारनपुर और अमरोहा में होने जा रहा है। इसके अलावा वो पीएम मोदी की अगुवानी के लिए कन्नौज में भी दिखेंगे। सीएम योगी टिहरी के बौराड़ी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 1.30 बजे सहारनपुर के बेहट में जनसभा में शामिल होंगे। दोपहर 2.30 बजे सीएम योगी देवबंद विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका 3.30 बजे अमरोहा के हसनपुर में जनसभा का कार्यक्रम निर्धारित है।

मायावती आज औरैया में

दूसरी तरफ, बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनावी समर में अब तक अपने हाथी की सुस्त पड़ी चाल को तेज करने की कोशिश करेंगे। मायावती आज औरैया के बेला-इंदरगढ़ मार्ग स्थित ग्राम पंचायत भदौरा के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी। वो दोपहर 12 बजे यहां पहुंचेंगी। ये जानकारी पार्टी की ओर से दी गई है। मायावती की जनसभा में औरैया के अलावा कन्नौज, इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद के पार्टी जिलाध्यक्ष तथा उम्मीदवार मौजूद रहेंगे।

अखिलेश आज इस्लामनगर और बदायूं में भरेंगे हुंकार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को इस्लामनगर और बदायूं में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो जिले के पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से भेंट-मुलाकात भी करेंगे। आगामी चुनाव के मद्देनजर मंत्रणा भी करेंगे। इस दौरान पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव उनके साथ रहेंगे। धर्मेंद्र बदायूं पहुंच कई स्थानों पर भ्रमण भी कर चुके हैं। बरेली से उड़ान भरने के बाद अखिलेश का हेलीकॉप्टर दोपहर एक बजे इस्लामनगर पहुंचेगा। यहां वह सहसवान और बिसौली के सपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर वो शाहजहांपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। अखिलेश आज 6 विधानसभाओं को संबोधित करेंगे।

केशव मौर्य की जनसभा आज कादरचौक में

इसी प्रकार यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शेखूपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र शाक्य के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। केशव मौर्य शनिवार दोपहर 12:30 बजे कादरचौक पहुंचेंगे। इसके बाद कादरचौक बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड के बागेश्वर, अल्मोड़ा और नैनीताल में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story