UP Election 2022: बागपत में बीजेपी विधायक व 30 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, ढोल नगाड़ों के साथ चुनाव प्रचार का वीडियो हुआ था वायरल

UP Election 2022: पुलिस ने बीजेपी विधायक योगेश धामा पर आचार संहिता, कोविड गाइडलाइन, धारा 144 के उल्लंघन किये जाने पर मुकदमा दर्ज किया है ।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 19 Jan 2022 7:51 AM GMT
Baghpat BJP
X

Baghpat BJP

UP Election 2022: बागपत में बीजेपी प्रत्याशी योगेश धामा (Baghpat BJP Candidate Yogesh Dhama) के आचार संहिता उल्लंघन मामले पर बागपत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है । पुलिस ने बीजेपी प्रत्याशी योगेश धामा को नामजद करते हुए 30 अज्ञात लोगों के विरुद्ध सिंघावली अहीर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस ने बीजेपी विधायक योगेश धामा पर आचार संहिता, कोविड गाइडलाइन, धारा 144 के उल्लंघन किये जाने पर मुकदमा दर्ज किया है । चुनाव आयोग की रोक के बावजूद भी योगेश धामा ने ढोल नगाड़ों के साथ खिंदौड़ा गॉव में प्रचार किया था ।

बता दे कि सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के खिंदौड़ा गॉव का तीन दिन पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ था । जिसमे देर रात्रि खिंदौड़ा गॉव में बीजेपी प्रत्याशी योगेश धामा चुनाव प्रचार कर रहे थे । आगे आगे ढोल नगाड़े बजाए जा रहे थे ये बताने के लिए की गॉव में विधायक जी आये है और पीछे पीछे ग्रामीणों की लंबी भीड़ मौजूद थी । खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। शायद आचार संहिता लगने औऱ चुनाव आयोग की रोक के बावजूद भी उनके सिर पर सत्ता का नशा नही उतर रहा था ।

आचार संहिता उल्लंघन का एक वीडियो वहां मौजूद किसी शक्श ने अपने मोबाइल में कैद कर वायरल कर दिया । हालांकि उसी दौरान विधायक योगेश धामा के काफिले में मौजूद एक पुलिसकर्मी भी वीडियो बनाने से मना करता नजर आ रहा था। लेकिन तब तक सारा मामला मोबाइल में कैद हो चुका था । वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ और मीडिया में मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया और वायरल वीडियो की तफ्तीश में जुट गया ।

सिंघावली थाना पुलिस ने उक्त प्रकरण में जांच करते हुए बीजेपी प्रत्याशी योगेश धामा समेत 30 अज्ञात लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिंघावली अहीर थाना पुलिस ने बताया कि 30 अज्ञात व योगेश धामा के खिलाफ कोविड गाइडलाइन, आचार संहिता उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस ने धारा 188, 269, 270, 171 एच व महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि किसी भी व्यक्ति को आचार संहिता का उल्लंघन नही करने दिया जाएगा । बता दे कि 22 जनवरी तक चुनाव आयोग ने सभी रैलियों व रोड शो पर रोक लगा रखी है।

Admin 2

Admin 2

Next Story