×

UP Election 2022: पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन पत्नी संग सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान

UP Election 2022: आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, उनकी पत्नी पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और हरदोई के संडीला से पूर्व विधायक महाराजा महावीर सिंह की बहू रीता सिंह समाजवादी पार्टी में शामिल हुई।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 22 Jan 2022 8:35 AM GMT
UP Election 2022: पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन पत्नी संग सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान
X

अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय बाकी है और इससे पहले आज यानी शनिवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन (Praveen Singh Aran), उनकी पत्नी पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन (Supriya Aran) और हरदोई के संडीला से पूर्व विधायक महाराजा महावीर सिंह (Maharaja Mahaveer Singh) की बहू रीता सिंह (Rita Singh) समाजवादी पार्टी में शामिल हुई। रीता सिंह अभी एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी लेकिन आज उन्होंने साइकिल की सवारी कर ली। अखिलेश यादव ने रीता सिंह और सुप्रिया ऐरन को प्रत्याशी बनाने की भी घोषणा की है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अखिलेश यादव का बड़ा एलान

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि (Janeshwar Mishra Death Anniversary) पर आज अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्हें नमन करते हुए बड़ा ऐलान किया। सपा प्रमुख ने कहा हम उनके बताए और बनाए हुए रास्ते पर चल रहे हैं और उनके विचारों को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा आज 22 तारीख है और 22 में बदलाव होने जा रहा है इसलिए युवाओं और बेरोजगारों के लिए वह बड़ा संकल्प लेते हैं। सरकार बनेने पर 22 लाख नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में जैसे पुलिस, वन विभाग, शिक्षा विभाग तमाम विभागों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा साथ ही आईटी सेक्टर में बड़े पैमाने पर रोजगार देंगे।

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार में लखनऊ में एचसीएल की स्थापना हुई थी। आज उसमें 5,000 से ज्यादा लोग नौकरी कर रहे हैं। इसके साथ ही 3500 से ज्यादा इंजीनियर हैं और 12वीं पास बच्चों को ट्रेनिंग उसमें मिल रही है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही आसपास के जिलों के तमाम लोगों को इसमें और भी रोजगार मिले हैं जो अपने घर और अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं उन्होंने कहा कि हमारी सरकार रोजगार को लेकर दृढ़ संकल्प है और आने वाले समय में जब बदलाव होगा तो बड़े पैमाने पर रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

22 लाख रोजगार देने का संकल्प

उन्होंने कहा कि जो सरकार 18 लाख बच्चों को लैपटॉप बांट सकती है वह 22 लाख रोजगार की भी व्यवस्था कर सकती है। उन्होंने कहा कि जो लैपटॉप उन्होंने दिए थे वह कोरोना काल, लॉकडाउन में बच्चों और उनके परिवारों के लिए काफी लाभदायक हुआ, कितने लोग इससे आज भी रोजगार कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने नए साल के पहले दिन घोषणा की थी कि 300 यूनिट फ्री बिजली और किसानों के लिए फ्री सिंचाई का एलान किया था। जब 22 में जनता बदलाव करने जा रही है तो 22 लाख रोजगार भी नौजवानों को देने का संकल्प लेते हैं।

वहीं असदुद्दीन ओवैसी, बाबू सिंह कुशवाहा के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है वह अप समाजवादी पार्टी के साथ है। डबल इंजन की सरकार को भी लोगों ने देख लिया इसलिए अब सब समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने जा रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story