×

UP Election 2022: यूपी के रण में कूदे राजनाथ, बोले- पाकिस्तान को अस्तित्व में ही नहीं आना चाहिए था

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चुनावी प्रचार अभियान में अब राजनाथ सिंह भी उतर चुके हैं। आज अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा पाकिस्तान को अस्तित्व में ही नहीं आना चाहिए था।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 30 Jan 2022 12:51 PM GMT
UP Election 2022: यूपी के रण में कूदे राजनाथ, बोले- पाकिस्तान को अस्तित्व में ही नहीं आना चाहिए था
X

रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पाकिस्तान सुर्खियों में है। पाक सीमा से न सटे होने के बावजूद यहां इस पड़ोसी मूल्क का जिक्र खुब हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तक भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के तमाम छोटे बड़े नेता इस देश को अपने विरोधियों के खिलाफ एक सियासी शस्त्र की तरह उपयोग कर रहे हैं। इस सूची में एक और कद्दावर भाजपा (BJP) नेता का नाम जुड़ गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को फरूर्खाबाद में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के बनने पर ही सवाल उठा दिया।

पाकिस्तान पर राजनाथ का निशाना

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फरूर्खाबाद के अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र (Amritpur Assembly Constituency) में आयोजित मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा। पड़ोसी मूल्क में अल्पसंख्यकों की हालत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वहां हिंदू और पारसी समेत अन्य गैर इस्लामिक धर्मों का उत्पीड़न हो रहा है। ऐसा देखकर मुझे लगता है कि पाकिस्तान को बनना ही नहीं चाहिए था। रक्षा मंत्री ने मोदी सरकार (Modi Government) की तारीफ करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद हमने ऐसे पीड़ितों के लिए सोचा। उन्हें भारत की नागरिकता देने के लिए हम सीएए कानून लाए।

सपा पर साधा निशाना

इस दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर भी जमकर हमला बोला। सिंह ने कहा कि सपा की सरकार में गुंडागर्दी बढ़ जाती थी। सपा सरकार में केवल ध्रुवीकरण की राजनीति की जाती है और वर्ग विशेष के लिए केवल काम किया जाता है। लेकिन भाजपा सरकार (BJP Government) में ऐसा नहीं होता। योगी सरकार (Yogi Government) में कानून व्यवस्था दुरूस्त हुआ है। गुंडो और माफियाओं के घर बुलडोजर चला है।

मोदी सरकार की तारीफ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनता को मोदी सरकार के दौरान किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि ये सरकार गरीबों के उत्थान के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद जितना गरीबों के लिए काम हुआ आज तक किसी सरकार में उतना नहीं हुआ। आज सरकार द्वारा दिल्ली से भेजा जाने वाला पैसा सीधे गरीबों के खाते में पहुंचता है। वहीं अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि एक समय विपक्षी हमारी खिल्लीयां उड़ाते थे, लेकिन आज अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण बन रहा है। हमने कश्मीर पर किया हुआ वादा भी जनता से निभाया। पूर्ण बहुमत की सरकार के बदौलत हमने कश्मीर से धारा 370 को खत्म किया। ये दिखाता है कि भाजपा अपने किए गए वायदे को लेकर कितना गंभीर रहती है।

भाजपा को मौका दें

राजनाथ सिंह ने जनता से भाजपा को राज्य में एकबार फिर सरकार बनाने का मौका देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी चाहते हैं कि लक्ष्मी जी घर आये और लक्ष्मी कमल के फूल पर ही बैठ कर आती हैं। इस बार भाजपा की सरकार बनी तो 5जी की स्पीड से विकास होगा। राज्य में बन रहे डिफेंस कॉरिडोर (Defense Corridor) का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में अब गोली नहीं गोला बनेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story