×

UP Election 2022: पश्चिमी यूपी में आज रैलियां ही रैलियां, शाहजहांपुर में राजनाथ, तो यहां मायावती, स्वतंत्र देव, जयंत, केशव करेंगे जनसभा

एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी ताकत के साथ चुनावी रैलियां कर रहे हैं, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ बसपा सुप्रीमो भी मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं।

aman
Written By aman
Published on: 7 Feb 2022 4:21 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2022 4:27 AM GMT)
rajnath mayawati akhilesh yadav jayant chaudhary
X

rajnath mayawati akhilesh yadav jayant chaudhary

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में आज सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता अपना दम दिखा रहे हैं। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरी ताकत के साथ चुनावी रैलियां कर रहे हैं, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ बसपा सुप्रीमो भी मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं। तो आईये आपको बता दें कि आज प्रदेश में कौन से नेता कहां चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

सबसे पहले बात देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की। राजनाथ सिंह आज यानी सोमवार को शाहजहांपुर में 11 बजे मीरानपुर कटरा में रामलीला मैदान के पास जनसभा संबोधित करेंगे। उनके हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए हेलीपैड सहित सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस बारे में एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया, कि रक्षा मंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं।

स्वतंत्र देव का नवाबगंज, बिथरी चैनपुर में जनसभा

वहीं, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज 11 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वो नवाबगंज जाएंगे। यहां जनसभा और सफाई कार्यक्रम में भी उनके हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। इसके बाद बिथरी चैनपुर पहुंचकर वो जनसभा को संबोधित करेंगे। इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय ने बताया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सुबह 10.20 बजे हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन बुलंदशहर से बरेली आएंगे। यहां 11.35 बजे श्री कृष्णा इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे।

मायावती भी आज बरेली में

दूसरी तरफ, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती आज बरेली के बीसलपुर रोड पर राधा-माधव स्कूल के सामने ग्राउंड पर जनसभा संबोधित करेंगी। इस मंडल स्तरीय जनसभा में हर विधानसभा क्षेत्र में 40 कार्यकर्ताओं को गेट पास दिए गए हैं। कार्यक्रम में किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था न हो, इसके लिए इन कार्यकर्ताओं को गेट पास जारी किए गए हैं। गेट पास दिखाने पर ही कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश मिलेगा।

बागपत में आज कई जनसभा :

-इसके अलावा रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी आज बागपत के छपरौली विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे।

-आज ही बीजेपी के दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और कैप्टन अभिमन्यु का भी बागपत के पुसार गांव में जनसभा का कार्यक्रम है।

-आज बागपत के बडौत में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का भी कार्यक्रम है। बड़ौत विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी केपी मलिक के समर्थन में पीयूष गोयल जनसभा करेंगे। यह सभा बड़ौत के जैन इंटर कॉलेज के सभागार में होगा।

केशव मौर्य आज रामपुर में मांगेंगे वोट

वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज 7 फरवरी को रामपुर दौरे पर रहेंगे। वो यहां बीजेपी के तीन विधानसभा प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे। केशव मौर्य मिलक विधानसभा में 11:10 बजे शाहाबाद के रामलीला मैदान में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे और मिलक की बीजेपी प्रत्याशी राजबाला के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे।बिलासपुर विधानसभा में 12:30 बजे बिलासपुर के राठोडा मेला ग्राउंड में जनसभा को सम्बोधित करेंगे और पार्टी प्रत्याशी तथा राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे।

ममता बनर्जी सपा के लिए मैदान में

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब तीन दिन ही शेष हैं। इस बीच सभी दलों की ओर से कैंपेनिंग तेज हो गई है। इस चुनावी समर में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज उत्तर प्रदेश चुनाव में कैंपेन के लिए आने वाली हैं। वह समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगी। उनके यूपी में आने को बीजेपी के खिलाफ सपा की मोर्चेबंदी के तौर पर देखा जा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story