×

UP Election 2022: आज रामपुर का सियासी पारा होगा चरम पर, CM योगी करेंगे जनसभा, तो अखिलेश घूमेंगे गली-गली, जानें अन्य नेता होंगे कहां?

रामपुर का सियासी पारा आज सातवें आसमान पर रहने वाला है। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो दूसरी तरफ सपा के मुखिया अखिलेश यादव। दोनों बड़े चेहरे एक साथ ही रामपुर में मतदाताओं लुभाने पहुंचेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 9 Feb 2022 3:10 AM GMT (Updated on: 9 Feb 2022 3:21 AM GMT)
UP Election 2022: CM Yogis strong attack on SP, said - red cap means threat to security
X

विधानसभा चुनाव: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव: Photo - Social Media

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले चरण के लिए मतदान कल यानी 10 फरवरी को होनी है। ऐसे में अब सभी राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं को अपने पाले में करने की कोशिशों में जुटे हैं। इसके लिए एड़ी-चोटी का दम लगाए हुए हैं। प्रदेश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party), कांग्रेस हो या बसपा या कोई क्षेत्रीय दल, सभी ने चुनावी प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज 09 फरवरी को किस पार्टी के दिग्गज नेता कहां चुनाव प्रचार करेंगे, आइए हम आपको बताते हैं।

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ बरेली (Bareilly), रामपुर (Rampur) और मुरादाबाद (Moradabad) में चुनावी दौरे करेंगे। सीएम योगी यहां चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

रामपुर में आज चढ़ेगा सियासी पारा

रामपुर का सियासी पारा आज सातवें आसमान पर रहने वाला है। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो दूसरी तरफ सपा के मुखिया अखिलेश यादव। दोनों बड़े चेहरे एक साथ ही रामपुर में मतदाताओं लुभाने पहुंचेंगे। सीएम योगी बीजेपी प्रत्याशियों के लिए पटवाई में जनसभा कर पार्टी के पक्ष में वोट मांगेंगे। वहीं,सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विजय-रथ पर सवार होकर कई क्षेत्रों में मतदाताओं से अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे।

अखिलेश आज रामपुर में झोकेंगे ताकत

वहीं दूसरी तरफ आज समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज अपने 'समाजवादी रथ' से रामपुर पहुंच रहे हैं। अखिलेश यादव आज दिनभर में करीब 9 जनसभाओं को रामपुर में संबोधित करेंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा आज स्वार रोड से जौहर रोड होती हुई एलआईसी चौराहा से शौकत अली रोड और फिर शाहबाद गेट पहुंचेगी। फिर यहां वो जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से गांधी समाधि होते हुए राजद्वारा, मिस्टनगंज और किला पश्चिमी गेट पर उनकी विजय यात्रा पहुंचेगी। दोपहर 2:30 बजे अखिलेश जेल रोड चौराहे पर भी जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.30 बजे विजय यात्रा खौद चौराहे पहुंचेगी, यहां भी उनके संबोधन का कार्यक्रम है। शाम 4.30 बजे अखिलेश की विजय यात्रा स्वार पहुंचेगी। यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। स्वार से यह यात्रा नरपतनगर और फिर शाम को मसवासी, दढ़ियाल होते हुए टांडा पहुंचेगी।

ओवैसी आज बजनौर में

एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) आज दोपहर करीब एक बजे बढ़ापुर के निजी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि यह बिजनौर जिले के कुल आठ विधानसभा सीटों में से एक है।

स्वतंत्र देव सिंह भी बिजनौर प्रवास पर

वहीं, उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी आज बिजनौर प्रवास पर ही रहेंगे। यहां वो कार्यकर्ता संवाद, पार्टी की संगठनात्मक बैठक और जनसंपर्क करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story