×

UP Election 2022: अखिलेश यादव से मिलकर निकले ओमप्रकाश राजभर, केशव देव मौर्य, बोले- फाइनल लिस्ट जल्द आएगी

UP Election 2022: अखिलेश यादव से मुलाकात कर जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट के बाहर निकले ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर आज सहयोगी दलों के साथ अखिलेश यादव ने चर्चा की है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Jan 2022 8:42 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2022 8:43 AM GMT)
Akhilesh Yadav Omprakash Rajbhar
X

अखिलेश यादव ओमप्रकाश राजभर (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट में अपने सहयोगियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पीएसपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव उनके बेटे आदित्य यादव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर उनके बेटे, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य और उनके बेटे, जनवादी पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान, अपना दल के की अध्यक्ष कृष्ण पटेल, आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद शामिल रहे।

वहीं अखिलेश यादव से मुलाकात कर जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट के बाहर निकले ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर आज सहयोगी दलों के साथ अखिलेश यादव ने चर्चा की है। सभी से रिपोर्ट लेकर अब वह जल्द लिस्ट जारी करेंगे।

सबका एक ही संकल्प

उन्होंने कहा है कि पहले दूसरे चरण को लेकर नाम फाइनल हो गए हैं हालांकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी इन दोनों चरणों में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इसका मतलब साफ है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होने जा रहे पहले दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी और आरएलडी के साथ महान दल के प्रत्याशी उतरेंगे।

राजभर ने कहा कि सबका एक ही संकल्प है कि 2022 में सहयोगीयों के साथ मिलकर समाजवादी पार्टी की सरकार बने और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने।

सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमारा गठबंधन सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। हालांकि किसे कितनी सीटें मिलेगी इसकी जानकारी उन्होंने दिया। अब यह साफ हो गया है कि ओमप्रकाश राजभर पूर्वांचल की सीटों पर अपने चुनाव लड़ेंगे और अपने प्रत्याशी उतारेंगे। वहीं मुलाकात के बाद निकले संजय चौहान ने भी वही जवाब दिया कि जल्दी लिस्ट जारी होगी। उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव से 10 सीट की मांग की है अब देखना है कि वह कितनी सीट नहीं देते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story