×

UP Election 2022: अखिलेश का बीजेपी पर वार, कहा- पहले से कर रखी थी डिजिटल प्रचार की तैयारी

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को पहले से ही मालूम था कि इस बार चुनाव डिजिटल तरीके से होगा। इसलिए वह पहले से ही सारी तैयारियां कर ली है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 18 Jan 2022 9:31 AM GMT
UP Election 2022: अखिलेश का बीजेपी पर वार, कहा- पहले से कर रखी थी डिजिटल प्रचार की तैयारी
X

अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनाव को लेकर आज एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी को पहले से ही मालूम था कि इस बार चुनाव डिजिटल (Digital Election) तरीके से होगा। इसलिए वह पहले से ही सारी तैयारियां कर ली है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से लेकर उनके तमाम नेता डिजिटल तरीके से प्रचार (Digital Election Campaign) कर रहे हैं।

सपा प्रमुख ने कहा बीजेपी ने तो सारी तैयारी कर रखी है लेकिन बाकी दलों को चुनाव आयोग (Election Commission) की घोषणा के बाद पता चला कि चुनाव किस तरह से होगा। इसलिए उनको तैयारी करने में थोड़ा टाइम लग गया। सपा के पास भी अपना ऐप था अब मॉडिफाई करके प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने भी अपना प्रचार तेज किया है। डिजिटल और फिजिकल तरीके से उनके कार्यकर्त्ता लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं, बीजेपी सरकार की नाकामियों को भी उजागर कर रहे हैं।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

डिजिटल तरीके से नहीं हो पा रहा प्रचार

उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि इस बार जनता बीजेपी के झूठ और छलावे की राजनीति पर भरोसा नहीं करेगी और समाजवादी पार्टी के कामों पर यकीन कर उन्हें अपना आशीर्वाद देगी। वही डिजिटल प्रचार को लेकर अखिलेश का दर्द छलका। उन्होंने कहा कि कैसे प्रचार किया जाए, रैलियां नहीं हो पा रही हैं, लोग कहीं जा नहीं पा रहे हैं, तो हमारे लोग कैसे प्रचार करेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आयोग की तमाम पाबंदियां हैं और हर जगह डिजिटल तरीके से प्रचार नहीं हो पा रहा है। जिससे उनके लोग मजबूर हैं उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग को ढील देगा तो रथ यात्रा के लिए फिर इजाजत मांगेंगे चाहे उन्हें अकेले ही निकालना पड़े तो वह रथ यात्रा निकालेंगे। इसके साथ ही घर-घर जाकर उनके कार्यकर्ता अब प्रचार शुरू करेंगे।

अखिलेश ने अपने मेनिफेस्टो के बारे में बताया कि बीजेपी का मेनिफेस्टो जारी होने के बाद उनका मेनिफेस्टो आएगा। पहले वह उनका घोषणा पत्र पढ़कर उसे देखेंगे कि उन्होंने क्या वादे पूरे किए और क्या नहीं किया उसके बाद समाजवादी पार्टी अपना घोषणा पत्र लेकर आएगी। उन्होंने सभी लोगों से अपील की अगर वह अपना कोई मुद्दा शामिल कराना चाहते हैं तो अपनी राय दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया, उनके लोगों, डॉक्टर, इंजिनियर समेत तमाम अन्य माध्यम से उन्हें जो मुद्दे मिल रहे हैं वह सब उनमें शामिल करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story