×

UP Election 2022: सपा ने घोषित किए 11 और प्रत्याशी, प्रतापगढ़, अयोध्या की दो-दो सीट शामिल, विधायक आरके वर्मा की सीट बदली

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज 11 प्रत्याशियों की और घोषणा (Announcement of Candidates) की है। इसमें अयोध्या-प्रतापगढ़ जिले की दो-दो और एक सीट गोंडा की शामिल है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 5 Feb 2022 3:48 PM GMT
UP Election 2022: SP announces 11 more candidates, two seats each in Pratapgarh, Ayodhya, MLA RK Verma
X

सपा प्रमुख अखिलेश यादव: Photo - Social Media

Lucknow: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज 11 प्रत्याशियों की और घोषणा (Announcement of Candidates) की है। इसमें अयोध्या-प्रतापगढ़ जिले की दो-दो और एक सीट गोंडा की शामिल है। प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की विश्वनाथगंज और रानीगंज सीट पर सपा कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी का इंतजार था, जिस पर आज अंतिम मुहर लग गई है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने विश्वनाथगंज से सौरभ सिंह और रानीगंज सीट से अपना दल एस से सपा में आए विधायक आरके वर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा अयोध्या की बीकापुर सीट से आनन्द सेन और रुदौली से अब्बास अली ज़ैदी उर्फ़ रुश्दी मियां को टिकट मिला है। गोंडा की गौरा सीट से संजय सविता "विद्यार्थी", बहराइच की कैसरगंज सीट से मसूद आलम की जगह पर आनन्द यादव को टिकट मिला है, महैनोन से नंदिता शुक्ला, तरबगंज से रामभजन चौबे, मनिकापुर से रमेश गौतम, मटेहरा से रमज़ान की जगह मारिया शाह पर सपा ने दांव लगाया है।

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने युवा पर लगाया दांव

जिन 11 सीटों पर आज प्रत्याशी तय किए गए जाने की खबर आई है, उसमें सबसे युवा उम्मीदवार प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट पर है, यहां से सौरभ सिंह सबसे युवा हैं और वह पहली बार विधानसभा चुनाव के रण में उतरने जा रहे हैं। सौरभ सिंह प्रतापगढ़ जिले के सांडवा चंडिका ब्लॉक के बहुचरा गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता संजय सिंह बहुचरा से प्रधान रह चुके हैं, अब अखिलेश यादव ने उनके बेटे पर भरोसा करते हुए समाजवादी पार्टी का विश्वनाथगंज से प्रत्याशी घोषित कर दिया है।


आरके वर्मा (RK Verma) रानीगंज सीट से सपा के उम्मीदवार घोषित

वहीं अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) की पार्टी से आये विधायक आरके वर्मा को अखिलेश यादव ने अब रानीगंज सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। 2017 में आरके वर्मा विश्वनाथगंज सीट से ही एनडीए के उम्मीदवार थे और जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। लेकिन चुनाव की घोषणा के बाद वह अपना दल एस का साथ छोड़कर साइकिल की सवारी कर ली। अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि वह विश्वनाथगंज से ही चुनाव लड़ेंगे लेकिन आखिरी फैसला सपा प्रमुख को लेना था और उन्होंने आरके वर्मा को रानीगंज भेज दिया है।

वहीं प्रतापगढ़ जिले की सबसे हॉट सदर सीट पर अभी तक समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। यहां पर ब्राम्हण और दलित मतदाताओं की काफी संख्या है और अखिलेश यादव यही समीकरण शायद बैठाने में लगे हुए हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story