×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Election 2022: सपा नेता और पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल अपना दल एस में हुए शामिल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

UP Election 2022: नागिन पटेल को सपा से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने आखिरी वक्त अब अपना दल एस का दामन थाम लिया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रयागराज की या प्रतापगढ़ की किसी विधानसभा सीट से अनुप्रिया उन्हें मैदान में उतार सकती हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 2 Feb 2022 7:29 AM GMT
SP leader Nagendra Singh Patel joins Apna Dal S today
X

सपा नेता नागेंद्र सिंह पटेल आज अपना दल एस में शामिल  (फोटो : न्यूज़ट्रैक)

UP Election 2022: फूलपुर से पूर्व सांसद और सपा नेता नागेंद्र सिंह पटेल ( Nagendra Singh Patel apna dal mein shamil) आज अपना दल एस में शामिल हो गए। प्रदेश कार्यालय पर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Apna Dal President Anupriya Patel) ने उन्हें सदस्यता दिलाई। नागेंद्र सिंह पटेल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya)के इस्तीफे के बाद खाली हुई फूलपुर सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के उम्मीदवार थे और वह जीत हासिल किए थे। नागिन पटेल को सपा से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने आखिरी वक्त अब अपना दल एस का दामन थाम लिया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रयागराज की या प्रतापगढ़ की किसी विधानसभा सीट से अनुप्रिया उन्हें मैदान में उतार सकती हैं। उनके शामिल होने के बाद जब अनुप्रिया से उनके चुनाव लड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा इस पर पार्टी बैठकर विचार विमर्श करेगी कि नागेंद्र सिंह क्या करेंगे।

सपा नेता नागेंद्र सिंह पटेल आज अपना दल एस में शामिल (फोटो : न्यूज़ट्रैक )

वहीं नागेंद्र सिंह पटेल से जब समाजवादी पार्टी छोड़ने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वहां पर दलित पिछड़ों का सम्मान नहीं है अखिलेश यादव सिर्फ दिखावा करते हैं। उन्होंने कहा दलित पिछड़ों और मेरा समाज की असली नेता अनुप्रिया पटेल है उनके प्रति आस्था जताते हुए अब हम अपना दल एस में शामिल हो रहे हैं। नागेंद्र पटेल ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वह उसे निभाएंगे चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा यह पार्टी फैसला करेगी की कहां से चुनाव लड़ना है।

अनुप्रिया पटेल (फोटो : न्यूज़ट्रैक)

भारतीय जनता पार्टी से सीट बंटवारे पर पूछने पर अनुप्रिया पटेल ( Anupriya Patel) ने कहा कि जल्दी सभी सीटों पर प्रत्याशी फाइनल हो जाएंगे। एक-एक कर वह सोच विचार के बाद अपने प्रत्याशी उतार रहीं हैं, जिससे उनकी पार्टी को कामयाबी हासिल हो। उन्होंने कहा उनका और उनकी पार्टी का मुख्य लक्ष्य की एक बार फिर यूपी में एनडीए गठबंधन की सरकार बने। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि इस बार के चुनाव में यूपी में उनकी पार्टी की भागीदारी ज्यादा होने वाली है। इसीलिए वह लगातार बैठ कर कर इस पर विचार विमर्श कर रही हैं।

बता दे भारतीय जनता पार्टी का इस बार अपना दल एस और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है. कहा जा रहा है कि अपना दल एस को 15 से 20 और निषाद पार्टी को भी एक दर्जन सीटें मिल सकती हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story