×

UP Election 2022: प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने लगाए अखिलेश के जयकारे, सपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा 'अब इंकलाब होगा'

UP Election 2022 में कल सातवें चरण चरण (phase 7 voting) में पूर्वांचल के 9 जिलों में मतदान होना है। जिसके लिए बड़ी संख्या में छात्र प्रयाग रेलवे स्टेशन से अपने-अपने जिलों की ओर जाते दिखें।

Syed Raza
Written By Syed RazaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 6 March 2022 10:29 AM GMT
Huge crowd of students at railway station in Prayagraj
X

प्रयागराज में रेलवे स्टेशन पर छात्रों का भारी हुजूम

UP Election : उत्तर प्रदेश में कल सातवें चरण का मतदान (phase 7 voting) होना है। आखिरी और अंतिम चरण का मतदान उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल जिले के 9 जिलों में है जिसमे आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र शामिल है। संगम शहर प्रयागराज के प्रयाग स्टेशन में आज भारी संख्या में छात्रों का हुजूम देखने को मिला।

छात्रों ने लगाए जय अखिलेश के नारे

भारी संख्या में छात्र पूर्वांचल में होने वाले मतदान के लिए अपने अपने जिले के लिए रवाना हो रहे हैं। इस दौरान छात्रों ने जय अखिलेश के नारे भी लगाए। आज सुबह से ही जौनपुर, बनारस चंदौली, गाजीपुर, मऊ की तरफ जाने वाली गाड़ियों में छात्रों का जन सैलाब देखने को मिला ।यह सभी छात्र कल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) में अपने मतों का प्रयोग करने के लिए अपने-अपने जिलों में जा रहे हैं। इस दौरान युवाओं का जोश तस्वीरों में साफ देखने को दिख रहा है। सोशल मीडिया (social media) पर कई वीडियो भी वायरल (Viral Video) हुए हैं जिसमें छात्रों ने जय अखिलेश के नारे भी लगाए हैं।

इससे पहले भी देखने को मिला था छात्रों का हुजूम

आपको बता दें इससे पहले भी अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान प्रतियोगी छात्रों ने जय के नारे लगाए थे और आज एक बार फिर से प्रयागराज स्टेशन पर छात्रों का भारी हुजूम देखने को मिला है। आपको बता दें अब तक छः चरणों के मतदान पूरे हो चुके हैं। 7 मार्च को सभी 9 जिलों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम (EVM) में कैद होगी और इस बार भी युवाओं का जोश प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेगा।

ऑक्सफोर्ड ऑफ द ईस्ट कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्वांचल के अधिकतर हर जिलों से छात्र पढ़ाई करने के लिए आते हैं। प्रयागराज में कई आईएएस आईपीएस की कोचिंग है जिसमें हजारों की संख्या में प्रतियोगी छात्र भी प्रयागराज में रहकर के पढ़ाई करते हैं। 2022 में अखिर किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला तो 10 मार्च को होगा लेकिन आखिरी चरण के मतदान के लिए आज भारी संख्या में छात्र अपने जिलों के लिए रवाना हुए हैं। आखिरी चरण में 54 सीटों पर मतदान होना है और आखिरी चरण का मतदान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है एक तरफ जहां बीजेपी सत्ता में दोबारा आने की कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी प्रचार प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ा है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story