×

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद के बाद अब तीन और MLA ने पकड़ी साइकिल की सवारी, भाजपा का छोड़ा साथ

UP Election 2022: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के इस्तीफे के बाद मंगलवार को 3 और विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 11 Jan 2022 10:36 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2022 11:18 AM GMT)
UP Election 2022: स्वामी प्रसाद के बाद अब तीन और MLA ने पकड़ी साइकिल की सवारी, भाजपा का छोड़ा साथ
X

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी(BJP) छोड़ने के बाद अब भाजपा से इस्तीफो का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के इस्तीफे के बाद मंगलवार को 3 और विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है। इनमें कानपुर के बिल्हौर से भाजपा विधायक भगवती सागर, बांदा के तिंदवारी से भाजपा बृजेश प्रजापति और शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा शामिल हैं।

यह सभी विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी बताए जा रहे हैं। और अब उनके पार्टी से त्यागपत्र देने के बाद इन सभी विधायकों ने बीजेपी को बॉय बॉय कर दिया है।

स्वामी प्रसाद का सरकार पर आरोप

हम प्रसाद ने अपने इस्तीफे में यूपी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह दलितों पिछड़ों व्यापारियों युवाओं बेरोजगारों पर अत्याचार कर रहे थे, जिस से आहत होकर उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा है कि वह 2 दिन अपने कार्यकर्ताओं से लोगों से बात करेंगे, उसके बाद आगे की पारी तय करेंगे। वहीं कुछ मंत्रियों विधायकों के और बीजेपी छोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आगे-आगे देखिए होता है क्या। भाजपा को जोर का झटका देने के सवाल पर स्वयं प्रसाद बोले कि बीजेपी भी सब कुछ अटका देती आई है। अगर मैंने एक झटका दे दिया तो क्या हर्ज है बता दें स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बीजेपी से बदायूं की सांसद हैं।

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा है कि वह किन कारणों से भारतीय जनता पार्टी से त्यागपत्र दिए हैं, उन्हें नहीं मालूम है। लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य से उन्होंने अपील की है कि जल्दबाजी में कोई फैसला ना करें बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिए हुए फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story